Volkswagen Tayron 7-Seater: आधुनिक फीचर्स के साथ हालही में हुआ खुलासा, जानिए पूरी खबर

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Volkswagen Tayron 7-Seater: वोक्सवैगन एक बेहद शानदार कार कंपनी है जो, अपने नए 7 सीटर टेरॉन को लॉन्च करने की तैयारी में है, और रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चल रहा है कि इसको भारतीय मार्केट में भी लॉन्च किया जा सकता है, इस शानदार गाड़ी में आकर्षक डिजाइन, आधुनिक तकनीक, के साथ दिलचस्प फीचर उपलब्ध करवाए गए हैं जो, बहुत सारे लोगों को अपनी और आकर्षित करते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आप भी नए लॉन्च होने वाले गाडियों की महत्वपूर्ण जानकारी को जानना पसंद करते है तो, आपको इस कार की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जानना चाहिए तो, आइए बिना समय बर्बाद करते हुए इस कार की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जानना शुरू करते हैं।

Volkswagen Tayron 7-Seater Features

Volkswagen Tayron 7-Seater शानदार गाड़ी में तकनीकी इंटीरियर देखने को मिलने वाला है, साथ ही इस गाड़ी में आकर्षक स्क्रीन और इनफोनमेंट सिस्टम के साथ मनोरंजन, नेविगेशन और वाहन सेटिंग से जुड़ी अन्य कई कमांड सिस्टम भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। यह गाड़ी यात्री साइड डिस्प्ले ड्राइवर मनोरंजन और सहयोग नेविगेशन के साथ अन्य कई फीचर्स उपलब्ध करवाता है जो, एक चालक के एक्सपीरियंस को बहुत अच्छा बनाता है।

Volkswagen tayron 7-seater
Volkswagen tayron 7-seater: आधुनिक फीचर्स के साथ हालही में हुआ खुलासा, जानिए पूरी खबर 14

इस गाड़ी के फीचर्स में सेंटर कंसोल वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, कप होल्डर, ड्राइविंग मोड के साथ सेफ्टी से जुड़े अन्य कई महत्वपूर्ण फीचर्स उपलब्ध करवाए गए हैं, जिसमें कई एयरबैग और ADAD के साथ ट्रैक्शन नियंत्रण सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाती है।

Volkswagen Tayron 7-Seater Powertrain

Volkswagen tayron 7-seater
Volkswagen tayron 7-seater: आधुनिक फीचर्स के साथ हालही में हुआ खुलासा, जानिए पूरी खबर 15

हालांकि भारत में इस कार के इंजिन से जुड़ी बेहद कम जानकारी सामने आई है, परन्तु कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई है, जिसमें पता चला है कि इस धांसू गाड़ी में शक्तिशाली 2.0 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन उपलब्ध करवाया गया है, जिसकी सहायता से यह गाड़ी 183 बीएचपी या 217 बीएचपी का पावर उपलब्ध करवा सकता है, जिसके साथ यह शानदार गाड़ी अच्छी खासी माइलेज निकाल कर देती है, इस गाड़ी की सहायता से आप लंबी यात्रा कर सकते हैं, और अपनी फैमिली के साथ वेकेशन पर घूमने जा सकते हैं।

Volkswagen Tayron 7-Seater Launch Date

इस कार की लॉन्च डेट से जुड़े किसी प्रकार की ऑफीशियली जानकारी सामने नहीं आई है, परन्तु कई रिपोर्ट्स के अनुसार पता चला है कि इस गाड़ी को भारतीय मार्केट में 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

Volkswagen Tayron 7-Seater Price

भारतीय मार्केट में इस गाड़ी के कीमत से जुड़ी किसी भी प्रकार की ऑफीशियली जानकारी सामने नहीं आई है, परन्तु अनुमानित तौर पर बताया गया है कि इसकी कीमत भारतीय मार्केट में 41 लाख रुपए से लेकर 45 लाख तक हो सकती है।

Volkswagen Tayron 7-Seater Specifications

यदि आप इस कार की सभी मेहतवापूर्ण जानकारी को एक टेबल या लिस्ट के रूप में जाना चाहते तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से जान सकते है, साथ ही आप Maruti Escudo Price in India की महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं जो, आपके गाड़ियों से जुड़े ज्ञान को और भी ज्यादा बढ़ाएगी।

FeatureDescription
Interior DesignLarge storage area below the centre console.
Large storage area below the centre console.
Minimalistic design similar to Tiguan, dominated by screens (infotainment, digital cluster, passenger side), and a backlit slider controller.
Steering wheel with traditional buttons and switches.
Cabin FeaturesSoft-touch materials, contrast stitching with blue piping, sports seats (R version shown).
Two plug-in hybrids with an electric-only range over 100km, DC fast charging capability.
PlatformBased on Volkswagen’s MQB EVO platform (also underpins Skoda Kodiaq).
Powertrain OptionsChina-spec: 2.0L turbo-petrol with multiple power outputs, 2.0L diesel expected in some markets.
All powertrains with 48V mild-hybrid setup, 4WD or 2WD options.
Plug-In Hybrid OptionsMinimalistic design similar to Tiguan, dominated by screens (infotainment, digital cluster, passenger side), a backlit slider controller.
1.5L petrol engine coupled with electric motor, 19.7kWh battery pack, 6-speed DSG gearbox.
Availability in IndiaExpected arrival in 2025.
Locally assembled via CKD kits.
Positioned as a rival to the Jeep Meridian and Skoda Kodiaq.

Share this Article
Leave a comment