MG Motor 2024: एमजी कार भारतीय मार्केट में धाकड़ फीचर्स के साथ होगी लॉन्च, जानिए क्या होगी प्राइस

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Upcoming MG Motor Cars in India: एमजी मोटर्स कंपनी अपने कारों में भारी बदलाव करने के बाद इन्हें भारतीय मार्केट में इस साल लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर रहा है, मीडिया से पता चला है कि एमजी मोटर इंडिया के उप प्रबंध निदेशक गोराव ने गुप्त खुलासा लोगों के सामने किया कि उनकी कंपनी द्वारा 2024 में बेहद जल्द दो नई कारों को लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें से एक ईवी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यह एक बेहद शानदार गाड़ी है जिसको लॉन्च करने से पहले कई वार्ताएं की जा रही है, ऐसा इसलिए है क्योंकि यह कोई भारतीय कंपनी नहीं है। इस कार की प्राइस और साथ ही अन्य ग्रुप के साथ किया गया वार्ताए बेहद अहम है, आइए इस कार से जुड़ी शानदार महत्वपूर्ण जानकारी को जानते हैं।

कीमत हुई थी कमी

MG Motor ने 2019 में हेक्टर एसयूवी के साथ भारतीय बाजार में एंट्री लिया था, इस कंपनी द्वारा फिलहाल देश में एस्टर, ग्लोस्टर, हेक्टर, हेक्टर प्लस, और जेडएस ईवी की शानदार बिक्री कर रही है, साथ ही एमजी के पास एंट्री लेवल मॉडल के रूप में कोमेट ईवी भी उपस्थित है, कुछ समय पहले एमजी मोटर्स इंडिया ने कॉमेट ईवी और जेडएस ईवी की कीमत में भारी कमी की थी।

कंपनी द्वारा की गई इस कीमत में कटौती की वजह से ब्रांड के इलेक्ट्रिक वाहनों की बुकिंग में भारी मात्रा में बढ़ोतरी हुई थी, जिसे दर्ज करने पर लगभग 70% की बढ़ोतरी देखी गई थी।

MG कौन से कार को करेगा लॉन्च

Upcoming mg motor cars in india
Mg motor 2024: एमजी कार भारतीय मार्केट में धाकड़ फीचर्स के साथ होगी लॉन्च, जानिए क्या होगी प्राइस 14

कई अन्य सूत्रों से पता चला है कि एमजी मोटर द्वारा भारतीय बाजार में री-बैज बाओजुन येप प्लस को लांच किया जा सकता है, क्योंकि इस 3 डोर येप का डिजाइन पेटेंट करवा दिया गया था जो, इंटरनेट पर बहुत ज्यादा लीक हो चुका है, साथ ही सूत्रों से पता चला है कि SAIC और सज्जन जिंदल के स्वामित्व वाले JSW ग्रुप के बीच समझौते के बाद पहली कार को लॉन्च किया होगा, साथ ही यह भी पता चला है कि ज्वाइंट वेंचर में JSW ग्रुप के पास 35% का हिस्सेदारी भी है जिनका लक्ष्य है कि देश में आईसीई और ईव दोनों को बेहद ज्यादा भारी मात्रा में पेश किया जाए।

कैसी है MG Motor की Baojun Yep SUV

यह एक बेहद शानदार 5 डोर वाली इलेक्ट्रॉनिक ईवी है, जिसका व्हील बेस 2560 मिमी है, यह 3.4 मीटर लंबी इलेक्ट्रिक एसयूवी 3 डोर येप के मुकाबले 35 मिमी ज्यादा चौड़ी और 5 मिमी ज्यादा ऊंची है, साथ ही इसके व्हीलबेस को बढ़ाकर 450 mm कर दिया गया है।

नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफार्म पर आधारित है जो कॉमेट ईवी के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, वर्तमान में लगभग सभी देशों में इलेक्ट्रिक व्हीकल बेहद ज्यादा प्रचलित हो रही है, जिसमें यह गाड़ी लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आती है।

Upcoming mg motor cars in india
Mg motor 2024: एमजी कार भारतीय मार्केट में धाकड़ फीचर्स के साथ होगी लॉन्च, जानिए क्या होगी प्राइस 15

यह शानदार एसयूवी गाड़ी 28.2kWh बैटरी पैक के साथ रियल एक्स माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मौजूद है, जिसकी सहायता से यह शानदार गाड़ी 102 bhp का पावर आउटपुट जनरेट करने में पूर्ण रूप से सक्षम है।

इस शानदार एसयूवी के लिए लगभग 401 किमी की सीएलटीसी साइकिल रेंज मिलने का दावा किया जाता है, साथ ही इसकी टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है, यदि इसमें इतना फीचर उपलब्ध है तो, आप सोच सकते हैं कि यह गाड़ी कितनी पावरफुल है। इस गाड़ी की सहायता से आप एक लंबी यात्रा कर सकते हैं जो बेहद आरामदायक भी होगी। इस शानदार गाड़ी की कीमत भारतीय मार्केट में 9.78 लाख रुपए देखने को मिल सकती है।

Baojun Yep SUV Specifications

यदि आप इस गाड़ी की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को एक टेबल के रूप में जानना चाहते हैं, तो जान सकते हैं।

FeatureBaojun Yep Plus SUV
Wheelbase2,560mm
Motor102hp rear axle-mounted
Claimed Range401km
BatterySpecifications undisclosed
Top Speed150kph
PlatformShared with MG Comet EV
Market AvailabilityChina (Expected by March 2024)

Also Read: Mahindra Upcoming SUVs: महिंद्रा की यह 3 दमदार गाड़ी देख हो जाओगे मदहोस, शामिल है 5 डोर थार

Share this Article
Leave a comment