Upcoming Best IPO: हो जाओ तैयार अगले हफ़्ते 5842 करोड़ के खुलेंगे 3 बड़े आईपीओ

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Upcoming Best IPO: अगर आप आईपीओ मार्केट में पैसा लगाना बहुत पसंद करते हैं, तो आपके लिए बेहद ही खुशखबरी की बात है कि आने वाले समय में बैंक अकाउंट में पैसे रखकर तैयार रहे क्योंकि इस साल आने वाले महीने में शानदार आईपीओ मार्केट देखने को मिलने वाला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

आने वाले समय में बेहद शानदार तीन आईपीओ लॉन्च किया जा रहे हैं। यह नई फाइनेंशियल ईयर में यह तीसरी, चौथी और पांचवी आईपीओ होने वाले हैं। यह भी जानकारी नहीं है कि इन आईपीओ के कंपनी के टारगेट 5842 करोड़ रुपए जुटने का है, अगर आप भी नई लॉन्च होने वाले आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं, तो इस लेख में अंत तक बने रहिए।

Upcoming Best IPO: TBO TEK IPO

यह एक प्रसिद्ध कंपनी है, जिसका अगले हफ्ते आईपीओ 8 मई को खुलने वाला है, जिसमें 10 मई तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। इस आईपीओ का साइज 1000 करोड रुपए बताई जा रहा है, इस आईपीओ में 400 करोड़ तक का फ्रेश इशू जारी किया जाने वाला है। यह 30 जून 2023 तक 100 से अधिक देशों में खरीदार हो और आप पूर्ण कर्ताओं को सेवाए प्रदान करने वाला है, साथ ही यह एंकर निवेशकों के लिए 7 अक्टूबर को खुल जाएगा।

Upcoming Best IPO: Indegene IPO    

इंडेजिन एक बेहद प्रसिद्ध और लोकप्रिय कंपनियों में से एक है। इस शानदार कंपनी का आईपीओ सोमवार यानी 6 मई को खुल रहा है, इसमें 8 मई तक सब्सक्रिप्शन किया जा सकता है, साथ ही कंपनी में आईपीओ के लिए प्रेस बैंड 430 से लेकर 400 रुपए की है। इस शानदार कंपनी के आईपीओ की साइज 1842 करोड़ रुपए देखने को मिल रही है, साथ ही कंपनी योजना फ्रेश इसेउ के माध्यम से 760 करोड़ रुपए जोटाने की कोशिश है।

यदि आप इस आईपीओ में निवेश करते हैं, तो आपको कम से कम एक लौट यानी 33 शेयर खरीदने पड़ेगी जिसकी कीमत 14916 रुपये  बताई जा रही है, जैसे 193908 रुपए निवेश करने पड़ेंगे।

Upcoming Best IPO: Aadhar Housing Finance IPO

आधार हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ एक बेहद प्रसिद्ध आईपीएल होने वाला है, यह आईपीओ 8 मई को खुलने वाला है। इसमें 10 मई तक सब्सक्रिप्शन किया जा सकता है, इस आईपीओ का साइज 3000 करोड़ बताया जा रहा है, साथ ही आईपीओ में 1000 करोड़ रुपए की फ्रेश इश्यू जारी किए जाएंगे जबकि 2000 करोड़ रुपए वैल्यू के शेयर ऑफ के जरिए बेचे जाएंगे।

इस कंपनी के आईपीओ के जरिए जुटाए गई फंड का इस्तेमाल लोन और सामान्य कॉरपोरेशन की जरूरत को पूरा करने के लिए किया जाता है, साथ ही यह हाउसिंग फाइनेंस कंपनी का भी कार्य करती है। जिसका टिकट साइज 15 लाख रुपए से कम है, सितंबर 2023 में बराबर की कंपनी के साथ किए गए विश्लेषण के अनुसार इस कंपनी के पास अंडर मैनेजमेंट और नेटवर्क काफी दमदार देखने को मिलता है।

IPO Full Details   

अगर आप आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं, परन्तु इससे पहले आईपीओ की महत्वपूर्ण जानकारी को जानना चाहते हैं, तो आपके लिए नीचे आईपीओ के लाभ और हानि की महत्वपूर्ण सूची बनाई गई है, जिसे देख कर आप आईपीओ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी का पता लगा सकते हैं, साथ ही यदि आप चाहे तो Mutual Funds की महत्वपूर्ण जानकारी को जानकर अपने फाइनेंशियल ज्ञान को और भी अधिक बढ़ा सकते हैं।

लाभहानियां
– भविष्य की वृद्धि के लिए पूंजी का पहुंच– महत्वपूर्ण कानूनी, लेखा, और विपणन लागतें
– निजी शेयरधारकों के निवेश का मूल्यांकन– संवेदनशील जानकारी के लिए निरंतर आवश्यकता
– फॉलो-ऑन ऑफरिंग के माध्यम से अतिरिक्त शेयर जारी करने की क्षमता– प्रबंधन के लिए समय, प्रयास, और ध्यान की आवश्यकता
– इकाई आधार को विस्तारित और विविध करना– आवश्यक निधि न होने का जोखिम
– प्रदर्शन, प्रतिष्ठा, और जनस्पर्श में वृद्धि– सार्वजनिक जानकारी का जनसाधारित करना
– बेहतर प्रबंधन और कर्मचारियों को आकर्षित और रखने की क्षमता– निधित्व का नुकसान और मजबूत एजेंसी समस्याएं
– अधिग्रहण को सुविधाजनक बनाना– याचिका निधि उठाने का जोखिम बढ़ जाना
– विभिन्न वित्तीय अवसरों का निर्माण– मुकदमों की बढ़ी हानियां, सहित सीमांत सूरक्षा क्षेत्र
– पूर्व-आईपीओ स्वामियों के लाभ के रूप में कर रसीद के अनुबंध

Share this Article
Leave a comment