Upcoming Bajaj Bike: बजाज इस बाइक को तगड़े बजट और दमदार फीचर्स के साथ जल्द कर सकता हैं लॉन्च

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Upcoming Bajaj Bike: बीते कुछ हफ्तों में भारत की प्रसिद्ध बाइक निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने चार अलग-अलग नाम को ट्रेडमार्क करके एक नया कदम उठाया है, जिसकी सहायता से कई अपकमिंग मॉडल के बारे में जानकारी को फैलाने से रोका जा रहा है, परन्तु मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 29 जनवरी से लेकर 9 फरवरी के बीच कंपनी ने ग्लाइडर, मैराथन, ट्रैक्टर, और फ्रीडम नाम के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

हालांकि इस बाइक से जुड़ी सभी फीचर्स की जानकारी सामने नहीं आई है, परन्तु मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ बड़े खुलासे सामने आए हैं, जिसको एक बाइक प्रसंसक के लिए जानना बेहद आवश्यक होता है, यदि आप भी एक शानदार बाइक लेने की सोच रहे हैं तो, यह बाइक आपके लिए हो सकता है, इसीलिए इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को आपको जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।

आइए इस बाइक से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी को जानते हैं।

क्या Upcoming Bajaj Bike में होगा CNG ऑप्शन

हालांकि ट्रेडमार्क के चलते कुछ खास खुलासा सामने नहीं किया गया है, परन्तु मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ जानकारी का पता चला है, जिसमें बताया गया कि सीएनजी मोटरसाइकिल के सेगमेंट में बजाज के अनप्रिडिक्टेड बिजनेस से जुड़ा हो सकता है।

Upcoming bajaj bike
Upcoming bajaj bike: बजाज इस बाइक को तगड़े बजट और दमदार फीचर्स के साथ जल्द कर सकता हैं लॉन्च 15

जो कदम इस वक्त बजाज कंपनी द्वारा उठाया जा रहा है, यह कदम दुनिया में पहले सीएनजी से चलने वाली मोटरसाइकिल कंपनी ने किया था, जिसको देखकर बजाज द्वारा उस योजना को दोहराया जा रहा है। जिसका संकेत बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज द्वारा प्रदान किया गया है।

क्या यह एडवेंचर बाइक होगी?

अनुमान के मुताबिक पता चला है कि ट्रैक्टर को एक एडवेंचर मोटरसाइकिल के तौर पर पेश किया जा सकता हैं, जो सुजुकी वी स्ट्रांग एसएक्स जैसे मॉडल के साथ शानदार टक्कर लेने के लिए तैयार है, जिसमें 250 सीसी का दमदार इंजन उपलब्ध हो सकता है।

Upcoming bajaj bike
Upcoming bajaj bike: बजाज इस बाइक को तगड़े बजट और दमदार फीचर्स के साथ जल्द कर सकता हैं लॉन्च 16

यह शानदार गाड़ी दमदार फीचर्स के साथ बाजार में लॉन्च की जा सकती है जो, बजाज कंपनी का एक महत्वपूर्ण मॉडल बन सकता है। यदि आप इस बाइक को लेना चाहते हैं तो, आपको इसके खुलासे का इंतजार करना पड़ेगा जो कि शायद एक दो महीने में हो जाए।

जल्द सामने आएगी डिटेल्स

फिलहाल बजाज ऑटो ने इसके महत्वपूर्ण डिटेल्स का कोई खुलासा नहीं किया है, परन्तु इसके ग्राहक और बाइक प्रेमी इसके डिटेल्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, उम्मीद है कंपनी द्वारा आने वाले महीना में बेहद जल्द इसके सभी महत्वपूर्ण जानकारी का खुलासा कर दिया जाएगा।

Upcoming bajaj bike
Upcoming bajaj bike: बजाज इस बाइक को तगड़े बजट और दमदार फीचर्स के साथ जल्द कर सकता हैं लॉन्च 17

परन्तु यदि आप इसके लॉन्च का लंबे समय तक इंतजार नहीं कर सकते हैं तो, मैं आपको बताना चाहूंगा कि बजाज पल्सर द्वारा बेहद जल्द Pulsar NS 400 को लॉन्च किया जाना वाला है, आप चाहे तो, इस बाइक को खरीद सकते हैं।

Upcoming Bajaj Bike Specifications (Expected)

हालांकि इस शानदार बाइक की स्पेसिफिकेशंस अभी तक सामने नहीं आई है, परन्तु सूत्रों से कई इसकी महत्वपूर्ण जानकारी का पता चला है, यदि आप भी इस बाइक के अनुमानित फीचर्स के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी को एक टेबल यहां लिस्ट के रूप में जानना चाहते हैं तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं।

आपको यह पता होना चाहिए की इसके लॉन्च डेट के साथ इसकी प्राइस से जुड़ी किसी प्रकार की ऑफिशियल की जानकारी सामने नहीं आई है। यदि आप बेहद जल्द एक शानदार बाइक लेना चाहते हैं तो, आप इस बाइक की जगह बजाज की अन्य कोई शानदार बाइक को खरीद सकते हैं, जिनमें इसी की तरह दमदार फीचर्स उपलब्ध होने वाले हैं। यदि आपको इस लेख से जुड़ा किसी प्रकार का प्रश्न पूछना है तो, आप हमें कमेंट कर सकते हैं।

SpecificationDetails
Mileage (City)64.75 kmpl
Displacement124.45 cc
Engine Type4-Stroke, SOHC 4-Valve, Air Cooled, BSVI Compliant DTS-i Ei Engine
No. of Cylinders1
Max Power11.99 PS @ 8500 rpm
Max Torque11 Nm @ 7000 rpm
Front BrakeDisc
Rear BrakeDrum
Fuel Capacity12 L
Body TypeSports Bikes
Upcoming Bajaj CNG Bike Testing ! New Bajaj CNG BIKE Launch Update !

Share this Article
Leave a comment