Tata Punch Facelift में दिखा बड़ा अपडेट, गाड़ी के डिजाइन से लेकर इंजन तक सब में हुआ बड़ा बदलाव

Tata Punch Facelift: टाटा मोटर्स अपने पंच फेसलिफ्ट पर जोरों शोरों से काम कर रहे हैं, इस कार को पहली बार भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया, इस गाड़ी को कवर से ढका गया था, इस वजह से इसकी कुछ जानकारियां हमारे सामने छुपी हुई है, परन्तु इसके अलावा भी कई रिपोर्ट्स की सहायता से इसकी लगभग महत्वपूर्ण जानकारी का पता चल चुका है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस शानदार मॉडल को जल्द ही भारतीय बाजार के साथ अन्य कई मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा हालांकि कंपनी ने खुलासा किया है कि इस गाड़ी को 2025 में लॉन्च किया जा सकता है, अगर आप भी इस शानदार गाड़ी को अपने घर लाना चाहते हैं तो, इससे पहले आपको इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी का पता होना बेहद आवश्यक है।

Tata Punch Facelift Design Update

Tata Punch Facelift की कई स्टाइलिंग डिटेल्स को शेयर किया गया है, जिसमें पता चला कि इस डिजाइन की गाड़ी पहले से ही भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है, इस शानदार एसयूवी का फ्रंट फेसिया पांच ईवी से मिलता जुलता दिखाई दे रहा है, जिसमें समान बोनट लाइन, स्प्लीट हेडलैंप सेटअप, और एक जैसा बंपर भी देखने को मिल रहा है।

Tata punch facelift
Tata punch facelift में दिखा बड़ा अपडेट, गाड़ी के डिजाइन से लेकर इंजन तक सब में हुआ बड़ा बदलाव 5

मैं आपको एक और बात बताना चाहूंगा की नेक्सन, हैरियर, और सफारी सहित बड़ी टाटा एसयूवी इस डिजाइन को एक डिजाइन लैंग्वेज के रूप में इस्तेमाल करते है।

पंच फेसलिफ्ट में एक खूबसूरत फुल वाइड एलईडी लाइट देखने को मिलता है जो पंच ईवी में भी उपलब्ध है, इस शानदार एसयूवी गाड़ी में स्टाइल वाला बंपर भी मिलता है, और इसका साइड प्रोफाइल मौजूदा मॉडल जैसा दिखाई देता है।

हालांकि इसमें अपडेटेड डिजाइन देखने को मिलने वाला है, परन्तु इसका पुराना स्टाइल भी लोगों के बीच बेहद ज्यादा पॉपुलर है। साथ ही यह गाड़ी नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स के साथ आएगा और इसमें अन्य कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे।

Tata Punch Facelift Powertrain

टाटा पंच अपने वर्तमान में मौजूद इंजन ऑप्शन को आने वाले समय में एक जैसा ही रखने वाला है, इसमें 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर, नेचुरल रेस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलने वाला है जो, 86 बीएचपी और 113 एनएम का आउटपुट जनरेट कर सकता है, साथी इस गाड़ी में 5 स्पीड मैनुअल और एक एमटी यूनिट मौजूद होगा।

Tata punch facelift
Tata punch facelift में दिखा बड़ा अपडेट, गाड़ी के डिजाइन से लेकर इंजन तक सब में हुआ बड़ा बदलाव 6

यह शानदार गाड़ी सीएनजी वर्जन में भी उपलब्ध है, जिसमें 73.4 बीएचपी और 103 एनएम का आउटपुट जनरेट करने की क्षमता मौजूद है, टाटा पंच माइक्रो एसयूवी सीधे तौर पर हुंडई एक्सटर और स्ट्रोमैन C3 को बराबर टक्कर देता है, साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी भी प्राप्त हुई है कि मारुति सुजुकी 2026 के अंत तक एक नया मॉडल कोडनेम Y43 SUV के साथ एक बढ़िया एंट्री ले सकता है।

Tata Punch Facelift Specifications

यदि आप इस गाड़ी की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को किसी टेबल या लिस्ट के रूप में जानना चाहते हैं तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को आप सरलता से जान सकते हैं।

यदि आपको इस लेख से जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल है तो, आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं। आशा करता हूं आपको इस कार की महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चल गया होगा। यदि आपको टाटा मोटर्स कंपनी के गाड़ी पसंद आते हैं तो, आप Upcoming Toyota SUVs के बारे में जान सकते है।

AspectDetails
Front FasciaCompletely revised with sharper details; split LED headlamps; sleek LED DRLs; tweaked grille, bumper
RearRedesigned bumper; rear wiper with washer; rear spoiler; tweaked LED tail lamps
Safety & Technology360-degree surround camera; front parking sensors (higher variants); all four disc brakes
Interior FeaturesHyundai Exter, Maruti Fronx, Maruti Ignis, C3 hatchback (expected to receive a facelift soon)
Engine & Transmission1.2-liter NA petrol engine; 5-speed manual and AMT gearbox; 85bhp; 113Nm torque; optional twin-cylinder CNG kit
CompetitorsHyundai Exter, Maruti Fronx, Maruti Ignis, C3 hatchback (expected to receive facelift soon)

Leave a Comment