Tata Nexon EV Dark Edition: बन सकती है ईवी की सबसे शानदार कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Tata Nexon EV Dark Edition: हालही में टाटा मोटर्स ने नेक्सन, नेक्सन ईवी, हैरियर और सफारी सहित अन्य कई कारों का डार्क एडिशन लॉन्च किया है, साथ ही नेक्सन ईवी के सिंगल एमपावर प्लस एलआर वेरिएंट में स्पेशल एडिशन देखने को मिल रहा है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 19.49 लाख रुपए है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अब शानदार नेक्सन ईवी लॉन्च होने के बाद अपने डार्क एडिशन के साथ पूरे देश भर में जमकर डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है, यदि आप भी इस बाइक को लेना चाहते हैं तो, इससे पहले इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जानना आपके लिए बेहद आवश्यक है तो, आइए इस गाड़ी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जानते हैं।

इसे भी देखें👉 Innova Crysta Top Model Price: बहुत कम कीमत में घर लाए Innova Crysta Four Wheeler गाड़ी को

Design

इसके एक्सटीरियर में स्टैंडर्ड ईवी से अलग ओनिक्स ब्लैक एक्सटीरियर पेंट का उपयोग किया गया है, जिसमें ब्लैंक-ऑफ ग्रिल, रेडिएटर ग्रिल, विंडो लाइन, पिलर, डोर हैंडल, रूफ रेलिंग, टाटा लोगो और ओआरवीएम जैसे ब्लैक-आउट एलिमेंट्स का शानदार उपयोग किया गया है।

इसमें 16 इंच के नए अलॉय व्हील भी उपयोग किए गए हैं, और फुली ब्लैक ट्रीटमेंट देखने को मिलता है, साथ ही इसके स्पेशल एडिशन के लिए नेक्शन ईवी डार्क में फ्रंट फेंडर पर #डार्क बैच का भी इस्तेमाल किया गया है जो, दिखने में बेहद सुंदर लग रहा है।

Features

Tata nexon ev dark edition
Tata nexon ev dark edition: बन सकती है ईवी की सबसे शानदार कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स 14

इस शानदार गाड़ी के इंटीरियर में केबिन को ऑल ब्लैक थीम के साथ तैयार करने का प्रयास किया गया है, इस गाड़ी में फीचर के तौर पर टॉप स्पेस वेरिएंट पर बेस्ट है, जिसमें 12. 3 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 9 स्पीकर जेबीएल सोसर्ड म्यूजिक सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ एक ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर भी उपलब्ध करवाया गया है जो इसके पफोर्मन्स को दुगना कर देता है।

Powertrain And Competitor

इस शानदार गाड़ी में पावर देने के लिए 40.5 kWh का बैटरी पैक देखने को मिल जाता है, जो एक शानदार सिंगल मोटर सेटअप के साथ जोड़ा गया है, इस पावर के साथ यह शानदार ईवी 465 किमी की रेंज उपलब्ध कराने की क्षमता रखती है, साथ ही इसमें लगा दमदार इलेक्ट्रिक मोटर 142 bhp पावर और 215 Nm का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है।

यदि शानदार गाड़ी के मुकाबले की बात की जाए तो, इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा XUV 400 और एमजी ईवी के साथ होने वाला है, जिसमें क्रमश: 456 और 461 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज दिए जाने का दावा किया जाता है।

Tata Nexon EV Dark Edition Price in India

यदि आप भारत देश में रहते हैं और इस शानदार टाटा नेक्सॉन ईवी को खरीदना चाहते हैं तो, आपके लिए इसके प्राइस का पता होना भी आवश्यक है, तो मैं आपको बता दूं कि इसकी कीमत 19.40 लाख रुपए है।

Tata nexon ev dark edition price in india
Tata nexon ev dark edition: बन सकती है ईवी की सबसे शानदार कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स 15

यदि भविष्य में इसमें कभी किसी ऑफर या डिस्काउंट लेने काम मौका मिला तो इसकी प्राइस काम हो सकती है, हालांकि खास करी है शानदार डिस्काउंट और ऑफर फेस्टिवल के दौरान देखने को मिलते हैं, साथी आपको जानकर खुशी होगी कि हाल ही में होली सामने आ रही है, जिसके दौरान इसमें ऑफर या डिस्काउंट देखने को मिल सकता है।

यदि आप इस शानदार गाड़ी में दमदार ऑफर या डिस्काउंट चाहते हैं तो आपको इसके ऑफिशल वेबसाइट पर रोजाना विजिट करते रहना होगा।

Tata Nexon EV Dark Edition Specifications

यदि आप इस गाड़ी की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को एक टेबल के रूप में जानना चाहते हैं तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं। यदि आपको इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल पूछना है तो, नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं।

ParameterValue
Charging Time9.16 Hours
Battery Capacity30.2 kWh
Max Power127 bhp
Max Torque245 Nm
Seating Capacity5
Range312 km
Body TypeSUV
Ground Clearance Unladen205 mm

Also Read: Bajaj Pulsar NS400 भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, बन सकता है पल्सर का सबसे पावरफुल मॉडल

Share this Article
Leave a comment