Tata Motors Total Sale 2024: टाटा मोटर्स की हुई मौज! मात्र 30 दिन में हुई 47 हजार कार की सेल

Tata Motors Total Sale 2024: टाटा मोटर्स देश की बेहद प्रसिद्ध कार कंपनियों में से एक है, जिनकी कार को लाखों की संख्या में लोगों द्वारा हर महीने खरीदा जा रहा है, ऐसे में अप्रैल 2024 के दौरान टाटा मोटर्स की जमकर बिक्री हुई है, जिसकी जानकारी को आपको जरूर जानना चाहिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आप भी टाटा मोटर्स के कार को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं, और इसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी का पता रखना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए बेहद शानदार होने वाला है। जिसमें आपको महत्वपूर्ण और सरल तरीके से इसके बारे में सारी जानकारी जानने का मौका मिलेगा।

Tata Motors Total Sale 2024

टाटा मोटर्स की ओर से महत्वपूर्ण जानकारी आई है कि अप्रैल 2024 के दौरान कुल 47000 से भी ज्यादा यूनिट्स यात्री द्वारा वाहन को खरीदा गया है। कंपनी को वर्तमान में दो फ़ीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है, साथ ही भारतीय बाजार में कंपनी की 47983 यूनिट्स की बिक्री की गई है।

जबकि इसके पहले अप्रैल 2023 में कंपनी ने 47107 यूनिट्स की बिक्री की थी साथ ही इस वाहनों के साथ ही इलेक्ट्रिक सेगमेंट के वाहन को भी इस महीने भारी मात्रा में बेचा गया जिसकी यूनिट्स 6364 देखने को मिल रही है।

कमर्शियल वाहनों की बढ़ी बिक्री

भारतीय मार्केट में बेहद ज्यादा संख्या में लोग टाटा मोटर्स के कामर्शियल वाहनों को खरीदना पसंद करते हैं, जिसकी भारी मात्रा में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, बीते महीने में कंपनी की ओर से 29538 यूनिट कमर्शियल वाहनों की बिक्री देखने को मिली है, जो की बेहद शानदार है साथ ही अप्रैल 2023 में 22492 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की गई थी, जो इस साल काफी ज्यादा बढ़ती हुई दिखाई दे रही है, आंकड़ों के मुताबिक कमर्शियल वाहन की बिक्री 31 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ती हुई दिखाई दी है।

Untitled design 2024 05 02t091828. 531
Tata motors total sale 2024: टाटा मोटर्स की हुई मौज! मात्र 30 दिन में हुई 47 हजार कार की सेल 4

Tata Motors का वर्तमान पोर्टफोलियो

आखिर में इस शानदार कंपनी के पोर्टफोलियो की बात की जाए तो, टाटा मोटर्स की तरफ से पैसेंजर सेगमेंट में टियागो अल्ट्रोज 5 नेक्सों और सफारी जैसे शानदार पेट्रोल और डीजल इंजन वाले कार विकल्प उपलब्ध करवाए जाते हैं, जिन्हें लोगों द्वारा भारी मात्रा में खरीदा भी जाता है।

साथ ही वर्तमान में इनके सीएनजी के अलावा इलेक्ट्रिक व्हीकल काफी ज्यादा प्रचलित हो रहे हैं, जिन्हें भारी संख्या में खरीदा जा रहा है, जो भारत के अलावा कई देशों में वातावरण को काफी ज्यादा सुरक्षित कर रहे हैं।

Tata Motors Full Details

आपके लिए सरल तरीके से नीचे एक ऐसा लिस्ट उपलब्ध करवाया गया है, जिसकी सहायता से आप टाटा मोटर्स की महत्वपूर्ण जानकारी (Tata Motors Total Sale 2024) को बेहद जल्द जान सकते हैं और टाटा मोटर्स से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही यदि आप चाहे तो इस जानकारी को अपने करीबी दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। साथ ही यदि आप चाहे तो Ducati Desertx Rally की महत्त्वपूर्ण जानकारी को जान सकते है।

संयुक्त उद्यमविवरणउत्पाद/सेवाएं
टाटा मारकोपोलोटाटा मोटर्स (51%) और मार्कोपोलो एस.ए. (49%) का बस निर्माण के लिए संयुक्त उद्यमपूरी तरह से निर्मित बसें और कोच जो बड़े पैमाने पर गतिशील शहरी परिवहन प्रणालियों के विकास के लिए निशुल्क होंगे
फिएट-टाटाटाटा और स्टेलांटिस के फिएट के बीच संयुक्त उद्यम जो यात्री कार, इंजन और ट्रांसमिशन निर्मित करता हैफिएट और टाटा ब्रांड की यात्री कार, इंजन और ट्रांसमिशन
टाटा हिटाची कंस्ट्रक्शन मेशिनरीटाटा मोटर्स और हिटाची के बीच संयुक्त उद्यम जो खुदाई और निर्माण उपकरण निर्मित करता हैखुदाई के लिए खुदाई मशीनें और अन्य निर्माण उपकरण
ह्युंडई-टाटाटाटा सफारी और टाटा हैरियर मॉडल्स के लिए स्वचालित ट्रांसमिशन प्रदान करने के लिए संयुक्त उद्यमटाटा सफारी और टाटा हैरियर मॉडल्स के लिए स्वचालित ट्रांसमिशन प्रणालियाँ

Leave a Comment