Tata Curvv EV and Mahindra XUV e9 2024: अब इन 2 दमदार ईवी के बीच होगा दमदार मूकाबला, कौन जीतेगा जाने अभी

Tata Curvv EV and Mahindra XUV e9 2024: भारतीय बाजार में पहले से ही इस साल कई दमदार कारों को लांच किया जा चुका है, जैसा कि हमने आने वाले समय में लिखो में पड़ा है, परन्तु टाटा मोटर्स और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा द्वारा शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी भारतीय मार्केट में जमकर लॉन्च किया जा रहा है, जिसमें कई दमदार फीचर्स भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आप भी आने वाले समय में इन दोनों में से किसी कार को खरीदना चाहते हैं, तो इससे पहले आपको इन दोनों कारों के बीच होने वाले मुकाबले और दोनों में से कौन सा दमदार है, यह पता होना बेहद आवश्यक है, तो आइए बिना समय बर्बाद करते हुए इन दोनों कारों के बीच मुकाबला को जानना शुरू करते हैं।

Tata Curvv EV

Tata curvv ev and mahindra xuv e9 2024
Tata curvv ev and mahindra xuv e9 2024: अब इन 2 दमदार ईवी के बीच होगा दमदार मूकाबला, कौन जीतेगा जाने अभी 5

Tata Curvv EV कार इस साल देश में सबसे ज्यादा चर्च में दिखाई दे रही है, इसे जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाने वाला है, जिसका इंतजार लाखों लोगों द्वारा किया जा रहा है। यह इलेक्ट्रिक व्हीकल दो वर्जन में पेश किया जाने वाला है, साथ ही प्रोडक्शन रेडी टाटा कर्व को 2024 भारत मोबिलिटी शो में लोगों के सामने पेश किया गया था।

इसके अलावा इस गाड़ी को नई दिल्ली में आयोजित किया गया था, जिस वजह से यह गाड़ी और भी ज्यादा प्रचलित हो गई है यह शानदार गाड़ी 450 किलोमीटर से ज्यादा की बैटरी चार्ज बैकअप दे सकती है, साथ ही पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर टर्बो इंजन उपलब्ध करवाया जा रहा है, जिसमें कई गियर बॉक्स ऑप्शन भी उपलब्ध है।

Tata Curvv EV Specifications

यदि आप इस शानदार कार की महत्वपूर्ण जानकारी को एक टेबल या लिस्ट के रूप में जानना चाहते हो तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से इसकी महत्वपूर्ण जानकारी को बिना किसी समस्या के जान सकते है, साथ ही इस जानकारी को आप अपने करीबी लोगों को भी बता सकते हैं, आशा हैं आपको हमारा यह लेख बहुत पसंद आया होगा।

FeatureDescription
ModelAvinya EV
PlatformThird-generation electric-only architecture developed by Tata Motors
Expected ReleaseSometime in 2025
Length4.3 meters
DesignFuturistic, smoothed-surface design language
Brand Identity‘T’-shaped, full-length horizontal light bar at front and rear, defining Tata Motors’ new brand identity
CamerasSide view cameras acting as ORVMs
In-cabin SpaceExtra space provided for passengers due to the new platform
Interior FeaturesSmall widescreen display integrated into the steering wheel, uncluttered design with minimal switches, voice command system
Sound SystemDashboard-mounted soundbar, speakers integrated into headrests
RoofFull-glass roof
SeatsRotating front seats
Travel RangeMinimum of 500 km
Charging SupportRapid charging support

Mahindra XUV.e9

Tata curvv ev and mahindra xuv e9 2024
Tata curvv ev and mahindra xuv e9 2024: अब इन 2 दमदार ईवी के बीच होगा दमदार मूकाबला, कौन जीतेगा जाने अभी 6

महिंद्रा की यह दमदार गाड़ी का 15 अगस्त 2022 को कॉन्सेप्ट फॉर्म में अपनाया गया था, जिसे 2024 में एक शानदार डिजाइन और दमदार फीचर्स के साथ भारतीय मार्केट में लॉन्च किए जाने की बात की जा रही है, इस शानदार गाड़ी में 80 किलो वाट का दमदार बैटरी पैक देखने को मिलने वाला है, जो 450 किलोमीटर का बैटरी रेंज निकाल कर देने वाला है, इसके अलावा इसमें टेक्नोलॉजी से जुड़े कई अन्य दमदार फीचर भी उपलब्ध करवाए गए हैं।

Mahindra XUV.e9 Specifications

यदि आप इस शानदार कार की महत्वपूर्ण जानकारी को एक टेबल या लिस्ट के रूप में जानना चाहते हो तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से इसकी महत्वपूर्ण जानकारी को बिना किसी समस्या के जान सकते है, साथ ही इस जानकारी को आप अपने करीबी लोगों को भी बता सकते हैं, आशा हैं आपको हमारा यह लेख बहुत पसंद आया होगा।

पढ़ने के लिए धन्यवाद! यदि आप चाहे तो, Top 3 Cars Under 4 Lakh की महत्वपूर्ण जानकारी को जानकर अपने गाड़ियों से जुड़े ज्ञान को बढ़ाने के साथ-साथ नई जानकारी को भी जान सकते हैं।

FeatureDescription
Sub-brandXUV.e
ModelsXUV.e8, XUV.e9
Launch DateApril 2025
PlatformINGLO skateboard platform developed in partnership with Volkswagen
Design PhilosophyHeartcore
DimensionsLength: 4,790mm<br>Width: 1,905mm<br>Height: 1,690mm<br>Wheelbase: 2,775mm
Exterior DesignVertically stacked DRLs connected by a horizontal strip, coupe-like sloping roofline, panoramic sky roof, sleek LED taillights
Interior FeaturesUncluttered and futuristic dashboard layout, premium upholstery, head-up display
Safety FeaturesMultiple airbags, ABS with EBD, traction control, ADAS, L2+ autonomous driving
BatteryBlade and Prismatic batteries ranging from 60-80 kWh
Power Output170-290 kW
Acceleration0-100kmph in under six seconds
Drive OptionsAWD options, multiple drive modes

Tata Curvv EV and Mahindra XUV e9 2024 कौन जीता?

यह दोनों ही कार बेहद दमदार है, इन दोनों में से कौन सा विजेता है, इसका चुनाव करना बेहद कठिन होने वाला है। यदि मैं अपनी राय देना चाहूं तो, यह दोनों ही कार दमदार है। यदि आप बताना चाहते हैं कि इन दोनों में से कौन सी कर दमदार है तो, आप कमेंट कर सकते हैं।

Leave a Comment