Sell Earphones: Meesho पर इयरफोन कैसे बेचे, किस तरह के हेडफोन बिकते हैं?

khabarstation.in
4 Min Read

Sell Earphones: अगर आपके पास भी इयरफोन है या बनाते हैं तो आप इयरफोन को मीशो पर बेच सकते हैं। इयरफोन के अलावा और भी दूसरे कैटेगरी के प्रोडक्ट को बेच कर पैसे कमा सकते हैं। इस पोस्ट मे हम How to sell Earphones online on Meesho के बारे में जानेंगे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

आज के जवाने में ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत तरीके हैं। आप ऑनलाइन Sell Earphones कर के भी कमा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपके पास प्रोडक्ट होना चाहिए। इस पोस्ट मे जानेंगे Top Selling Headphones online कौन कौन है।

इसे भी पढ़ें 👉 Best Bluetooth Earphones Under 2000

Meesho पर ऑनलाइन Sell Earphones कैसे करे

इसके लिए आपके पास एक्टिव बैंक अकाउंट होना चाहिए, GSTIN नंबर होना चाहिए। तभी आप Meesho पर रजिस्टर का पाएंगे। रजिस्टरिंग कंप्लीट करने के बाद इयरफोन के कैटलॉग meesho पर अपलोड करें। पूरे भारत में meesho आपके प्रोडक्ट को सबसे कम कीमत में पहुंचाएंगे। पेमेंट के लिए आपको 7 दिनो के अंदर डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। कैश ऑन डिलीवरी ऑर्डर को साथ में लेकर।

सबसे ज्यादा बिकने वाले Headphone

पूरे भारत में तीन तरह के हेडफोन सबसे ज्यादा बिकते हैं। ब्लूटूथ हेडफोन लिस्ट के पहले नंबर पर है बिकता है। दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला हेडफोन Wired Headphones हैं। तीसरा में ओवर द हेड वायर्ड हेडफोन हैं।

इसे भी देखें 👉 Vivo Y36T Price: Vivo के ये फोन में 6GB रैम, 50MP Camera और 5000 mAh की बड़ी बैटरी, जाने खासियत

Meesho पर आप ऑनलाइन अपने Earphones को किस तरह अपलोड करेंगे

Meesho पर अपने इयरफोन को अपलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इयरफोन को कैटलॉग बनाने होंगे। आप एक समय में एक प्रोडक्ट के कैटलॉग अपलोड कर सकते हैं। एक्सेल शीट के माध्यम से बल्क में अपलोड कर पाएंगे। उसके बाद meesho पर अपने प्रोडक्ट के अनुसार कैटेगरी चुने। आप एक बार में कम से कम एक प्रोडक्ट और ज्यादा से ज्यादा 9 प्रोडक्ट अपलोड कर सकते हैं।

कस्टमर खरीदते समय हमेशा वही प्रोडक्ट सेलेक्ट करते है जिसका लुक दिखने में आकर्षित करे। जिस प्रोडक्ट को आप ऑनलाइन सेल करना चाहते है उस इयरफोन के फ्रंट इमेज साफ सुथरी रहे। एक से ज्यादा इमेज जोड़ सकते हैं यह जरूरी है। हरेक इयरफोन के इमेज JPG फॉर्मेट में अपलोड करे बिना किसी वाटरमार्क के।

सबसे लास्ट में अपने इयरफोन के डिटेल्स जरूर डाले। अपने प्रोडक्ट के बारे में ज्यादा बढ़ा चढ़ा के न लिखे, इयरफोन के कीमत, GST Percent, HSN कोड, इयरफोन के वजन इत्यादि जरूर अपने प्रोडक्ट के डिस्क्रिप्शन में डाले।
अच्छे प्रोडक्ट डिस्क्रिप्शन लिखने के लिए इसे जरूर शामिल करे: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बैटरी, वारंटी, साउंड क्वालिटी और इयरफोन कलर डिस्क्रिप्शन में डाले।

Share this Article
Leave a comment