SBI Bank Loan: जानिए एसबीआई बैंक से 13 लाख का लोन लेने पर कितना बनेगा EMI

SBI Bank Loan: भारत में कई लोगों को कई प्रकार के लोन लेने की आवश्यकता होती है, ऐसे में अगर आपको कार लोन चाहिए और आप एसबीआई बैंक से लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको सबसे पहले एसबीआई से लोन लेने के बाद उस पर होने वाले ईएमआई की सभी जानकारी का पता होना बेहद जरूरी होता है, जिसे जानने में हमारा यह लेख आपकी सहायता करेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर वर्तमान समय की बात की जाए तो, भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई ही है, जो 8.85 फीसदी से लेकर 9.10 फ़ीसदी तक ब्याज दरों पर कार लोन उपलब्ध करवाता है, साथ ही इलेक्ट्रिक व्हीकल पर यह बैंक 8.75% से लेकर 9.45 प्रतिशत तक लोन उपलब्ध करवाता है।

5 साल के लिए एसबीआई से 13 लाख का कार लोन लेने पर EMI

यदि आप 5 साल के लिए एसबीआई से 13 लाख रुपए का लोन (SBI Bank Loan) लेते हैं, तो आपको एसबीआई के तहत कार लोन पर 8.85 फ़ीसदी के ब्याज के आधार पर हर महीने 26,891 रुपए ईएमआई के तौर पर भुगतान करने पड़ेंगे इसका मतलब है कि 13 लख रुपए का कार लोन लेने के बाद आपको एसबीआई की ब्याज के रूप में कुल 3,13,479 रुपए चुकाने पड़ेंगे।

5 साल के लिए 20 लाख का इलेक्ट्रिक विकल लोन (SBI Bank Loan) लेने पर ईएमआई

अब बात करते हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल कि, यदि आप एसबीआई से 20 लाख रुपए 5 साल के ईएमआई के आधार पर लेते हैं, तो आपको 8.75 फीसदी ब्याज के आधार पर हर महीने 41,274 रुपए चुकाने होंगे इस तरह आपको 5 साल में 20 लाख रुपए के लोन लेने पर ₹4,76,468 रुपए ब्याज के तौर पर चुकाने पड़ेंगे।

SBI Bank Full Details

एसबीआई बेहद प्रसिद्ध बैंक है, जिसके द्वारा लाखों लोगों द्वारा लोन (SBI Bank Loan) लिया जाता है, परन्तु यदि आप इस बैंक से लोन लेना चाहते हैं, तो इससे पहले आपको इस बैंक की सभी जानकारी के बारे में पता होना बेहद आवश्यक है। इसके लिए हमने नीचे इस बैंक की सभी डिटेल्स को टेबल के रूप में उपलब्ध करवाया है, जिसे आप सरलता से जान सकते हैं और अपने करीबी लोगों को भी बता सकते हैं।

साथ ही यदि आपने भी अपना EPF अकाउंट खोल रखा है, तो आपको इसके बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी का पता होना बेहद आवश्यक है, साथ ही इसमें उपलब्ध होने वाले फार्म 10सी और 10डी के बारे में पता होना चाहिए।

विशेषताविवरण
कंपनी का नामस्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई)
फॉर्च्यून 500 रैंकिंगनहीं दी गई (फॉर्च्यून 500 रैंकिंग राजस्व पर आधारित होती है, और एसबीआई की रैंकिंग वर्ष से वर्ष बदल सकती है)
प्रकारसार्वजनिक क्षेत्र का बैंकिंग और वित्तीय सेवा धारात्मक निकाय
मुख्यालयमुंबई, भारत
स्थापनालगभग 200 वर्ष पहले
बाजार हिस्सालगभग 25% भारतीय बाजार
ग्राहक48 करोड़ (480 मिलियन)
शाखाएं22,405
एटीएम/एडब्ल्यूएम्स65,627
बीसी आउटलेट्स76,089
मूल्यमूलक मूल्योंसेवा, पारदर्शिता, नैतिकता, शिष्टाचार, स्थायित्व
सहायक कंपनियाँएसबीआई जनरल इंश्योरेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई म्यूच्यूअल फंड, एसबीआई कार्ड, आदि
वैश्विक उपस्थिति29 विदेशी देशों में 235 कार्यालयों के माध्यम से ऑपरेशन
ध्याननवाचार और ग्राहक केंद्रितता
मिशन स्टेटमेंटउत्तरदायित्वपूर्ण और दायरिक बैंकिंग समाधान प्रदान करना, भारत में बैंकिंग को पुनः परिभाषित करना।

Leave a Comment