Royal Enfield Bullet 650 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानिए इसके पूरे डीटेल्स

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Royal Enfield Bullet 650: यह जानकारी बहुत पहले ही मिल चुकी है कि रॉयल एनफील्ड अपने 650 सीसी इंजन वाले शानदार रॉयल बुलेट को मार्केट में नए मॉडल के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, आपने अभी तक जितने भी बुलेट देखे होंगे उनमें से यह सबसे दमदार बुलेट होने वाली है जो की 650 सीसी इंजन के साथ उपलब्ध होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आप भी इस शानदार बुलेट को अपने घर लाना चाहते हैं तो, इससे पहले आपको इसके सभी महत्वपूर्ण जानकारी का पता होना बेहद आवश्यक है। यदि आप बिना जानकारी के इस बुलेट को घर ले आते हैं तो, आप आने वाले समय में कई समस्याओं से परेशान हो सकते हैं तो, आइए जानते हैं, इससे जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां।

Royal Enfield Bullet 650 Design

इस नए शानदार बुलेट की डिजाइन की बात की जाए तो, इसका डिजाइन पुराने क्लासिक 650 के डिजाइन के जैसा देखने को मिल रहा है, जिसमें 350 सीसी का दमदार इंजन का उपयोग किया गया है, जिसे एक क्लासिक मॉडल के रूप में देखा जाता है, आज भी वह मॉडल लोगों में बहुत ज्यादा लोकप्रिय बना हुआ है।

Royal Enfield Bullet 650 Features

इस गाड़ी के टेस्टिंग मॉडल से इसकी क्लासिक 650 के बजाय बुलेट 650 होने का पता चल रहा है, इस शानदार गाड़ी में कई फीचर्स उपलब्ध है, जिनमें से एक है कि इसमें ट्यूबलर ग्रेब्राइल और सिंगल सीट का उपयोग किया गया है जो, इस गाड़ी को अन्य दो पहिया गाड़ियों के मुकाबले ज्यादा आकर्षक बना देता है।

Royal enfield bullet 650 features
Royal enfield bullet 650 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानिए इसके पूरे डीटेल्स 14

रॉयल एनफील्ड का यह मॉडल इनके द्वारा लॉन्च किए जाने वाले अन्य मॉडल के मुकाबले बेहद अलग देखने को मिल सकता है, इसमें कई ऐसे फीचर्स भी दिए जा रहे हैं जो अभी तक इसके द्वारा लॉन्च किए गए रॉयल एनफील्ड बुलेट्स में उपलब्ध नहीं था।

Royal Enfield Bullet 650 Engine

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार उम्मीद किया जा रहा है कि इस क्लासिक 650 में दमदार फीचर्स के साथ शानदार इंजन दिया जा रहा है, इस नए मॉडल में ऐसे फीचर का उपयोग किया जा रहा है, जिनका पहले वाले 650 मॉडल में उपयोग किया गया था, इस शानदार गाड़ी में 650 सीसी ट्विन सिलेंडर इंजन का उपयोग किया जाएगा, जिसकी सहायता से 47 एचपी पावर और 52 Nm का टार्क जनरेट किया जा सकता है, जैसा कि इस समय उपलब्ध कंपनी के 650 मॉडल में मौजूद है।

भरी मात्रा में LED लाइट्स का किया गया है उपयोग

Royal Enfield Bullet 650 गाड़ी के आने वाले समय में पॉपुलर होने की एक वजह यह भी हो सकती है कि इसमें एलईडी हेडलाइट जो, सबसे पहले सुपर मीडियर में देखने को मिला था, इस इस मॉडल में लगाया जा सकता है, साथ ही क्लासिक 650 और अन्य 650 मॉडल की तरह बुलेट 650 के ट्विन एग्जास्ट पाइप भी काफी हद तक अलग देखने को मिलने वाले हैं।

Royal enfield bullet 650 features
Royal enfield bullet 650 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानिए इसके पूरे डीटेल्स 15

कंपनी वर्तमान में इस बुलेट में अन्य कई दमदार फीचर्स उपलब्ध करना करवाने के लिए कार्य कर रही है, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इस बुलेट 650 को बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा। हालांकि सिंपल सुरक्षित डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस को देखते हुए कहा जा सकता है कि इससे भारतीय मार्केट में शानदार प्राइस और दमदार स्पेक्स के साथ जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

Royal Enfield Bullet 650 Specificatins

यदि आप इस शानदार गाड़ी के स्पेसिफिकेशंस को एक टेबल के रूप में जाना चाहते हैं तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से जान सकते हैं। यदि आप चाहे तो शानदार Upcoming Bajaj Bike के बारे में जान सकते है।

SpecificationValue
Mileage (Overall)25 kmpl
Displacement647.95 cc
Engine TypeInline twin cylinder, 4 stroke / SOHC
No. of Cylinders2
Max Power47.4 PS @ 7250 rpm
Max Torque52.3 Nm @ 5150 rpm
Front BrakeDisc
Rear BrakeDisc
Fuel Capacity13.7 l
Body TypeCruiser Bikes

Share this Article
Leave a comment