Porsche Taycan Turbo GT: इस कार में दमदार फीचर्स के साथ मिलेगा शानदार स्पीड

Porsche Taycan Turbo GT: इस शानदार गाड़ी में कार्बन सिरेमिक ब्रेक और 21 इंच के फोजर्ड व्हील्स उपलब्ध करवाए गए हैं जो, टर्बो एस की तुलना में ज्यादा हल्के हैं, इस शानदार गाड़ी में स्पेसिफिक ट्यूनिंग के साथ स्टैंडर्ड रूप में पोर्श का एक्टिव राइड सस्पेंशन मिलता है, साथ ही यह एक शानदार स्पोर्ट कार है, जिस वजह से इसका डिजाइन भी बेहद खूबसूरत रखा गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

सूत्रों के अनुसार पता चला है कि यह जर्मन स्पोर्ट कार मार्केट की अब तक की सबसे फास्ट और ताकतवर कारों में से एक है, आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कंपनी की बेस्ट कर 4.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, आइए इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी को जानते हैं।

Porsche Taycan Turbo GT में कुछ है खास

जैसा कि हमने बताया कि Porsche Taycan कार की सबसे खास बात इसमें मौजूद कार्बन सेरेमिक ब्रेक है, जो टर्बो एस की तुलना में हल्के हैं, पहिए पिरेली पी जोरो ट्रोफियो आर टायर के साथ लिपटे हुए हैं, साथ में इसमें कई शानदार फीचर्स उपलब्ध करवाए गए हैं।

इस दमदार गाड़ी में एक अंदर बॉडी और डिफलेक्टर और नया फ्रंट डिफ्यूजर उपलब्ध करवाया गया है, यदि आप भी शानदार गाड़ी को लेना चाहते हैं तो, इससे पहले आपको इसके इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में पता होना बेहद आवश्यक है तो, आइए जानते हैं इसके परफॉर्मेंस से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां।

Porsche Taycan Turbo GT Engine

Porsche taycan turbo g
Porsche taycan turbo gt: इस कार में दमदार फीचर्स के साथ मिलेगा शानदार स्पीड 5

जैसा कि आपको पता है कि Porsche Taycan एक शानदार स्पोर्ट कार है, जिसमें दमदार इंजन भी उपलब्ध करवाया गया है, जिसकी सहायता से केवल 2.1 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा किया जा रहा है, आप यह पढ़ने के बाद समझ सकते हैं कि यह गाड़ी कितनी पावरफुल होने वाली है।

इस शानदार गाड़ी को ऑटोमेकर द्वारा बनाया गया है, जिसकी वजह से यह कार बेहद ज्यादा शक्तिशाली है, यदि आप भी एक सुपर फास्ट कार के साथ-साथ एक शानदार लुक वाले कार को खरीदना चाहते हैं तो, यह कार आप खरीद सकते हैं, परन्तु इस गाड़ी को खरीदने से पहले आप इसकी कीमत को जान ले।

Porsche Taycan Turbo GT Performance

Porsche taycan turbo g
Porsche taycan turbo gt: इस कार में दमदार फीचर्स के साथ मिलेगा शानदार स्पीड 6

कंपनी द्वारा बताया गया है कि यह गाड़ी 766 bhp की पीक पावर प्रदान करने का दावा करता है, इसमें एक नया अटैक मोड फंक्शन शामिल किया गया है जिसकी सहायता से इसके पावर को 1005 bhp तक बढ़ाया जा सकता है, साथ ही आपको बता दे की Taycan Turbo GT 1344 Nm तक की दमदार टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि यह शानदार गाड़ी 305 किलोमीटर प्रति घंटे तक की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है जो की बेहद ज्यादा पावरफुल है, आप इस गाड़ी की सहायता से किसी भी गाड़ी के साथ अच्छी खासी रेस में टक्कर ले सकते हैं। इस गाड़ी को घर लाने से पहले इसका मेंटेनेंस का खर्च को ध्यान में रखना आपके लिए बेहद आवश्यक है।

Porsche Taycan Turbo GT Specifications

यदि आप इस कार के सभी महत्वपूर्ण जानकारी को एक टेबल या लिस्ट के रूप में जाना चाहते हो तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से जान सकते हैं। यदि आप फैमिली के साथ लंबी यात्रा करना पसंद करते हैं तो, आप 7 – Seater Renault Duster के लिए बारे में जान सकते है।

AttributeSpecification
Top Speed260 km/h
Acceleration (0-100 km/h)3.2 seconds
EngineNot Applicable
CylindersNot Applicable
Valves/CylinderNot Applicable
Engine TypePermanent Magnet Synchronous Motor on Both Axles
Fuel TypeElectric
Max Motor Performance625 bhp, 850 Nm
Driving Range348 km
DrivetrainAWD (All-Wheel Drive)
TransmissionAutomatic – 2 Gears
Battery93.4 kWh, Lithium Ion, 800 Volt
Battery PlacementUnder Floor Pan
Battery Charging9 Hours @ 220 Volt
Electric Motor2 Permanent Magnet Synchronous Motors
(one on the front and one on the rear axle)

Leave a Comment