New Gen Maruti Suzuki Swift: बहुत जल्द भारत में लॉन्च के लिए तैयार, जानिए पूरी जानकारी

New Gen Maruti Suzuki Swift: सुजुकी स्विफ्ट का शानदार न्यू जनरेशन मॉडल जापान और चुनिंदा यूरोपीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है। इसमें एक शानदार नया डिजाइन और फूली अपडेटेड केबिन के साथ दमदार फीचर देखने को मिल रहे हैं, जो लोगों को हाल ही में बहुत ज्यादा पसंद आ रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आप भी भविष्य में इस गाड़ी को अपने घर लाना चाहते हैं, तो इससे पहले आपको इस गाड़ी की सभी महत्वपूर्ण जानकारी का पता होना बेहद आवश्यक है तो, आइए बिना समय बर्बाद करते हुए इस गाड़ी की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जानना शुरू करते हैं, साथ ही आप इस जानकारी को अपने करीबी लोगों को भी बता सकते हैं जो इस गाड़ी को अपने घर लाना चाहते हैं।

New Gen Maruti Suzuki Swift Features

यह Maruti Suzuki Swift की एक बेहद शानदार गाड़ी है, जिसमें कई दमदार फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं, इसका 12 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम एक कंपैक्ट और लाइट यूनिट है, जिसमें एक इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर भी शामिल किया गया है, साथ ही यह जनरेटर और स्टार्टर मोटर दोनों के रूप में कार्य करता है, साथ ही इसके अलावा इस शानदार गाड़ी में टेक्नोलॉजी से जुड़े कई अन्य दमदार फीचर्स भी उपलब्ध करवाए गए हैं।

New gen maruti suzuki swift
New gen maruti suzuki swift: बहुत जल्द भारत में लॉन्च के लिए तैयार, जानिए पूरी जानकारी 5

इस शानदार गाड़ी में एक्सीलरेशन के दौरान इंजन की सहायता करता है, साथ ही रिजनरेटिव ब्रेकिंग के जरिए से बैटरी चार्ज करता है। यह शानदार गाड़ी 60 एनएम का टार्क जनरेट करने के साथ 2.3 किलो वाट का पावर आउटपुट उपलब्ध करवाता है, जो की बेहद शानदार बात है उपयोगकर्ताओं के लिए काफी खास गाड़ी है।

New Gen Maruti Suzuki Swift Engine

इस शानदार गाड़ी के इंजन की बात की जाए तो, इसमें मल्टी पॉइंट फ्यूल इंजेक्शन वाला एक नया 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलने वाला है, जो बेहद शानदार टार्क फ्यूल एफिशिएंसी और कम CO2 उत्सर्जित करता है, जो कि वातावरण के लिए काफी शानदार है। यह शानदार गाड़ी 82 बीएचपी का है जो 4500 आरपीएम पर 112 एनएम का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

New gen maruti suzuki swift
New gen maruti suzuki swift: बहुत जल्द भारत में लॉन्च के लिए तैयार, जानिए पूरी जानकारी 6

इस इंजन की सहायता से 12.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ी जा सकती है, जो की काफी शानदार बात है।

New Gen Maruti Suzuki Swift Specifications

यदि आप इस शानदार कार की महत्वपूर्ण जानकारी को एक टेबल या लिस्ट के रूप में जानना चाहते हो तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से इसकी महत्वपूर्ण जानकारी को बिना किसी समस्या के जान सकते है, साथ ही इस जानकारी को आप अपने करीबी लोगों को भी बता सकते हैं, आशा हैं आपको हमारा यह लेख बहुत पसंद आया होगा।

पढ़ने के लिए धन्यवाद! यदि आप चाहे तो, Toyota Fj Cruiser की महत्वपूर्ण जानकारी को जानकर अपने गाड़ियों से जुड़े ज्ञान को बढ़ाने के साथ-साथ नई जानकारी को भी जान सकते हैं।

SpecificationDetails
Manufacturing PlantHansalpur plant in Gujarat
Average Monthly SalesAround 18,000 units
Expected Monthly ProductionAround 20,000 units
Launch TimelineExpected by April 2024
DesignSticks to the original sporty hatch design philosophy with familiar cues; sharper overall design
DimensionsLength: 15mm longer; Width: 40mm narrower; Height: 30mm taller; Wheelbase: 2,450mm
InteriorDashboard similar to Baleno and Fronx, with unique design elements; Shared components with other Maruti Suzuki models; Floating touchscreen unit, steering wheel, instrument cluster, HVAC controls
EngineSuzuki’s new Z12 engine, a 1.2-litre petrol unit, is expected to come with mild-hybrid tech for India; Differences in power and torque output due to emissions laws
Launch StrategyNew Swift to be introduced in India first, followed by Dzire a few months later

Leave a Comment