MotoGP Bharat! 366Kmph क्या इस रिकॉर्ड को तोड़ा जाएगा?

khabarstation.in
2 Min Read

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में आयोजित हो रहे मोटोजीपी MotoGP Bharat के बाइक रेस का आज, अर्थात् रविवार, 24 सितंबर, तीसरा और अंतिम दिन हो रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

भारत में पहली बार आयोजित हो रहे मोटोजीपी भारत बाइक रेस इवेंट-2023 में रफ्तार के बादशाह कौन बनेंगे, यह तय होगा, जिसका निर्णय रविवार को होगा। शनिवार को हुई क्वालिफाइंग रेस के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि फाइनल रेस में कौन-कौन आगे बढ़े हैं।

इस समय, फ्रांसेस्को बगानिया MotoGP बाइक रेस-2022 के चैंपियन हैं। इस तीन दिन के भारतीय बाइक रेस में, उन्हें विश्व के प्रमुख राइडर्स से मुकाबला करना होगा। देखना होगा कि वे अपने प्रदर्शन में कितने महिर हैं।

रविवार की सुबह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग 11 बजे बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर आने का प्रस्तावित हैं। सीएम योगी यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में भी भाग लेंगे। इस दौरान करीब एक लाख दर्शकों के पहुंचने की संभावना है.

275 दिग्गज कंपनियां 

इस रेस में बड़ी 275 कंपनियों जैसे शेल, रेडबुल, बीएमडब्ल्यू, बी-विन, मॉन्स्टर, ओकले, टिसॉट, मोटुल, पोलिनी, रेपसॉल, होंडा, गो प्रो, एमेजॉन, मिशेलिन, पेट्रोनॉस, और डीएचएल आदि, अपने प्रतिष्ठित स्थान को बनाए रखने के लिए प्रतियोगिता में भाग लेंगी। इसके अलावा, इन कंपनियों के सीईओ भी इस बाइक रेसिंग इवेंट का हिस्सा बनेंगे।

रेस में ये लेगें हिस्सा

मूल्यांकन के अनुसार, इस रेसिंग इवेंट का प्रसारण विश्वभर में 45 करोड़ से अधिक दर्शकों के साथ देखा जाने की उम्मीद है, जिसमें दो बार के चैंपियन और विश्व के नंबर वन फ्रांसिस्को बागनाइया, एनिया बास्तियानीनी, ब्रैड बाइंडर, जैक मिलर, एलेक्स एसपरगारो, मावेरिक्स विनालेस, जोहान जारको, और जॉर्ज मार्टिन जैसे अन्य प्रमुख रेसर्स भी शामिल होंगे।

Share this Article
1 Comment