Mercedes Next-Gen E53 AMG ने मचाया बवाल धाकड़ पावर के साथ दे रहा है दमदार फीचर्स

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Mercedes Next-Gen E53 AMG: Mercedes – AMG E 53 द्वारा बेहद आक्रामक लुक प्रदान किया जा रहा है, जो की दिखने में बेहद ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक है, इस शानदार गाड़ी को दमदार इंजन के साथ उपलब्ध करवाया गया है, जिसकी सहायता से यह किसी स्पोर्ट कार की तरह शानदार स्पीड उपलब्ध करा सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यह गाड़ी पहले की तरह ही 3.0 लीटर ट्विन टर्बो चार्जर स्ट्रेट सिक्स के साथ उपलब्ध रहेगा, परन्तु आपको जानकर हैरानी होगा कि इसमें एक नई ईवी मोटर उपलब्ध होगा, जिसकी सहायता से यह 612 hp तक की भारी शक्ति प्रदान करने वाली है।

Mercedes Next-Gen E53 AMG Design

Mercedes next-gen e53 amg
Mercedes next-gen e53 amg ने मचाया बवाल धाकड़ पावर के साथ दे रहा है दमदार फीचर्स 14

इस कार में बेहद प्रीमियम और स्टाइलिंग लुक देने में ध्यान दिया गया है, यह शानदार गाड़ी अल्युमिनियम एएमजी स्पेसिफिक ग्रिल, फ्लेयर्ड फ्रंट व्हील, बड़े एयर इनटेक, फ्लैगशिप रेयर डीफ्यूजर, डाकटेल स्पॉयलर, और सर्कुलर क्वॉड एग्जास्ट के साथ उपलब्ध होने वाला है।

इसकी खूबसूरती रास्ते में लोगों को अपनी और आकर्षित करने में बेहद कारगर साबित होने वाली है, यदि आप भी इस शानदार गाड़ी को लेना चाहते हैं तो, इससे जुड़े अन्य कई शानदार फीचर्स की जानकारी को जानना आपके लिए बेहद आवश्यक है तो, आइए जानते हैं, इससे जुड़ी अन्य कई महत्वपूर्ण जानकारियां।

Mercedes Next-Gen E53 AMG Interior

इस शानदार गाड़ी के इंटीरियर से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आई है, इसके इंटीरियर को स्टैंडर्ड रूप से सिंथेटिक लेदर में ट्रिम की गई और बॉडी हगिंग परफॉर्मेंस सीट्स, बिस्पोक वुड ट्रिम, एएमजी स्टीयरिंग व्हील्स,के साथ 12.3 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले और 14. 4 इंच की इन्फोनामैनट स्क्रीन शामिल की गई है जो की बेहद शानदार परफॉर्मेंस निकाल कर देती है।

इस शानदार गाड़ी की सुपर स्क्रीन एक विकल्प के रूप में उपलब्ध करवाई गई है जो, सामने वाले यात्री को गेम, स्टीमिंग सर्विस और विभिन्न प्रकार के अन्य कई फीचर्स उपलब्ध करवाएगा, साथ ही खुद का इनफॉर्नेमेंट इंटरफेस प्रदान कर सकता है।

Mercedes Next-Gen E53 AMG Engine

Mercedes next-gen e53 amg
Mercedes next-gen e53 amg ने मचाया बवाल धाकड़ पावर के साथ दे रहा है दमदार फीचर्स 15

Mercedes के इस दमदार कार में Next – Gen E 53 AMG का शानदार इंजन का उपयोग किया गया है जो, जिसकी सहायता से 330 kWh और 449Ps का उत्पादन कर सकता है, साथ ही इसमें शक्तिशाली 3.0 लीटर 6 सिलेंडर इंजन को 161 Hp जो 120kWh और 163ps उत्पन्न कर सकती है जिसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है।

इस इंजन के साथ यह गाड़ी बेहद शानदार परफॉर्मेंस निकाल कर देने वाली है, जिसकी सहायता से आप लंबी यात्रा बिना किसी समस्या के कर सकते हैं, आइए इसके परफॉर्मेंस के बारे में जानते हैं।

Mercedes Next-Gen E53 AMG Performance

इसमें लगे दमदार इंजन की सहायता से यह केवल 3.8 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को पकड़ सकती है, जो की बेहद शानदार बात है, जिसका एस्टेट वेरिएंट यह करने में 3.9 सेकंड लगता है। सूत्रों से पता चला है कि यह गाड़ी 280 किलोमीटर प्रति घंटे तक की सीमित टॉप स्पीड पर चल सकती है।

इस शानदार गाड़ी का एस्टेट वर्जन 275 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है जो, किसी दमदार गाड़ी से काम नहीं है, यह एक शानदार कंपनी की गाड़ी है जो भारत के अलावा कई अन्य देशों में बेहद ज्यादा प्रचलित है।

Mercedes Next-Gen E53 AMG Specifications

यदि आप इस गाड़ी को लेना चाहते हैं तो, इससे पहले इसके सभी फीचर्स के बारे में आपको पता होना बेहद आवश्यक है, यदि आप इस कार की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को एक लिस्ट या टेबल के रूप में जानना चाहते हैं तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से जान सकते हैं, साथ ही यदि आप चाहे तो, Porsche Taycan Turbo GT सुपर कार के बारे में जान सकते हैं।

FeatureSpecification
PriceRs. 1.06 Crore
Mileage11.7 kmpl
Engine2999 cc
Safety5 Star (Euro NCAP)
Fuel TypePetrol
TransmissionAutomatic
Seating Capacity5 Seater
Mercedes Next-Gen E53 AMG Specifications

Share this Article
Leave a comment