KTM RC 8C 2024 ने ली ग्लोबल मार्केट में दमदार एंट्री, केवल 100 लोग खरीद सकते हैं यह बाइक

KTM RC 8C 2024: केटीएम ने अपनी इस 2024 के नए शानदार बाइक को ग्लोबल मार्केट में पेश कर दिया है, आपको यह बात पता होना बेहद आवश्यक है कि इस शानदार KTM RC 8C बाइक को केवल 100 ग्राहक ही खरीद सकते हैं, क्योंकि आपको जानकर हैरानी होगी यह बाइक केवल ट्रेक ओनली मोटरसाइकिल है और 20 मार्च से इस बाइक की प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यदि आपको मार्केट में लॉन्च होने वाली नई बाइक के बारे में जानने का शौक है तो, आप इस बाइक की महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं तो, आइए जानते हैं इस बाइक से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी जो आपकी बाइक से जुड़े जानकारी को और ज्यादा बढ़ाएंगे।

KTM RC 8C 2024 Design

इस शानदार बाइक के डिजाइन और डाइमेंशन की बात की जाए तो, मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस बाइक के वजन को कम रखने के लिए कार्बन केवलर बॉडीवर्क पेश किया गया है, इंजन और बॉडीवर्क को 25CrMo4 स्टील ट्यूबलर फ्रेम की सहायता से डेवलप करवाया गया है जो, इस बाइक के परफॉर्मेंस को काफी बढ़ा देती है।

Ktm rc 8c 2024
Ktm rc 8c 2024 ने ली ग्लोबल मार्केट में दमदार एंट्री, केवल 100 लोग खरीद सकते हैं यह बाइक 5

केटीएम द्वारा प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक को ट्रैक के उपयोग के लिए तैयार किया गया है। इस शानदार बाइक को धीमा करने के लिए ब्रेम्बो 19 आरसीएम कोर्सा कोर्टा रेडियल मास्टर ब्रेक सिलेंडर का उपयोग किया गया है, साथ ही इसका फ्रंट ब्रेक कैलीपर है जो, फ्रंट में 290 मिमी पूरी तरह से लोडिंग ब्रेक डिस्क को पकड़ते हैं, हालांकि पीछे के ब्रेक 230 मिमी के साथ दो पिस्टन कैलीपर है।

KTM RC 8C 2024 Engine And Performance

KTM RC 8C बाइक को 889 सीसी एलसी8सी इंजन द्वारा संचालित किया गया है, जो सरलता से अधिकतम 133 बीएचपी की शक्ति उत्पन कर सकती है, इस बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स उपलब्ध करवाए गए हैं। यह एक ट्रैक ओनली बाइक है, जिसकी वजह से इसमें स्पेशल चेसिस है और इसमें रेसिंग कंपोनेंट का शानदार उपयोग किया गया है जो, इसके परफार्मेंस को धाकड़ बना देता है।

यह बाइक बहुत शानदार है, परन्तु यदि आपका मन इस बाइक को लेने का कर रहा है तो, आपको एक निराश का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि यह बाइक अभी केवल कुछ ही देशों में उपलब्ध है, आइए जानते हैं कौन से है वह देश जहां पर यह उपलब्ध है, और साथ ही इसके प्री बुकिंग से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में।

क्या आप खरीद सकते है यह बाइक?

Ktm rc 8c 2024
Ktm rc 8c 2024 ने ली ग्लोबल मार्केट में दमदार एंट्री, केवल 100 लोग खरीद सकते हैं यह बाइक 6

इस बाइक को वर्तमान में केवल यूरोप, अमेरिका, मैक्सिको, कनाडा, और दक्षिण अफ्रीका, में उपलब्ध करवाया गया है, साथ ही इसकी प्री बुकिंग 20 मार्च को शुरू हो जाएगी। इसके बाद इस बाइक को उन स्थानों पर रहने वाले लोग इस बाइक को 1000 यूरो से प्री बुक कर सकते हैं, साथ ही वह एक पसंदीदा डीलरशिप का चयन कर सकते हैं।

KTM RC 8C 2024 Specifications

यदि आप इस बाइक की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को एक लिस्ट के रूप में जानना पसंद करते हैं तो, नीचे दिए गए लिस्ट या टेबल की सहायता से इसकी सभी महत्वपूर्ण विशेषता को सरलता से जान सकते हैं। यदि आप चाहे तो Royal Enfield Bullet 650 शानदार बाइक के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी।

FeatureDetails
AvailabilityLimited edition, only 100 units manufactured
Pre-order Date & TimeMarch 20, 3 pm (pre-orders start)
Registration AmountEUR 1,000
Delivery OptionsNearest KTM dealership or Portimão, Portugal (with mandatory purchase of Race Parts package)
Visuals InspirationKTM RC 16 GP bike
Bodywork MaterialCarbon Kevlar
Weight142 kg (dry)
Engine889cc LC8c parallel twin-cylinder
Power Output135 bhp
GearboxSix-speed
FrameSteel tubular
Suspension43mm WP Apex Pro forks, WP Apex remote adjustable monoshock
Brakes290mm dual front discs, 230mm rear disc with Brembo 19RCS Corsa Corta radial master cylinders
WheelsLightweight Dymag
TiresPirelli race slicks
43mm WP Apex Pro forks, WP Apex remote adjustable mono-shockEurope, USA, Mexico, Canada, South Africa
PriceUSD 41,499 (approximately Rs. 34.37 lakh sans taxes)

Leave a Comment