Kia EV6 Specifications: इस गाड़ी का लुक देख लड़किया होती है फिदा, जाने इसकी सभी महत्त्वपूर्ण जानकारी

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Kia EV6 Specifications: यह एक धांसू इलेक्ट्रिक कार है जिसमें कई कमाल के फीचर देखने को मिल रहे हैं, साथ ही इस गाड़ी को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाने वाला है। जिसके बाद इस गाड़ी को काफी भारी संख्या में खरीदा जाने वाला है, ऐसा इस गाड़ी के परफॉर्मेंस को देखकर ही पता चल रहा है। इस गाड़ी का डिजाइन इतना खूबसूरत है कि खासकर लड़कियों को काफी पसंद आ रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर आप भी शानदार गाड़ी को खरीदने के लिए बेताब हो रहे हैं, तो मैं बता दूं कि इससे पहले आपको इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी (Kia EV6 Specifications) को जान लेना चाहिए, ना तो भविष्य में आपको इस गाड़ी को लेने का पछतावा भी हो सकता है, तो आइए जानते हैं इस गाड़ी की सभी महत्वपूर्ण जानकारियां।

Kia EV6 Design

जैसा कि हमने पहले ही बता दिया था कि Kia EV6 गाड़ी काफी ज्यादा खूबसूरत है, जिसे देखने के बाद लोग इस गाड़ी को खरीदने के लिए उतावले हो रहे हैं, साथ ही इसमें कई कलर ऑप्शन भी देखने को मिलने वाले हैं, और इसका बॉडी स्ट्रक्चर काफी शानदार है और इसका इंटीरियर भी किसी लग्जरी गाड़ी से कम नहीं है।

Kia EV6 Features

Kia ev6 specifications
Kia ev6 specifications: इस गाड़ी का लुक देख लड़किया होती है फिदा, जाने इसकी सभी महत्त्वपूर्ण जानकारी 14

बात करें इस गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की तो, मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस गाड़ी में काफी कमाल के फीचर देखने को मिल रहे हैं, जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं। इसमें आपको काफी खास ड्राइविंग एक्सपीरियंस देखने को मिलेगा इसका इनफॉर्नेमेंट सिस्टम काफी सुंदर है, साथ ही इसमें टेक्नोलॉजी से जुड़े कई शानदार फीचर इसमें उपलब्ध करवाए गए हैं, जो आपकी गाड़ी चलाते समय काफी ज्यादा सहायता करने वाले हैं।

Kia EV6 Performance

अक्सर लोगों को गाड़ी खरीदने से पहले उसके परफॉर्मेंस के बारे में जानना काफी ज्यादा पसंद होता है, तो मैं आपको बताना चाहता हूं कि इस शानदार गाड़ी में 84 किलो वाट का बैट्री पैक देखने को मिलने वाला है, जो की काफी तगड़ी परफॉर्मेंस निकाल कर देता है।

इसके अलावा इसके भारतीय मॉडल में 77.4 किलो वाट का बैट्री पैक देखने को मिल सकता है, इनकी कीमत में उतार-चढ़ाव हो सकता है साथ ही यह गाड़ी काफी शानदार रेंज निकाल कर देने वाली है, और अनुमान लगाया जा रहा है कि इस शानदार गाड़ी को भारतीय मार्केट में 2025 को लॉन्च कर दिया जाएगा इसके बाद आप इस गाड़ी को अपने घर ला सकते हैं।

Kia ev6 specifications
Kia ev6 specifications: इस गाड़ी का लुक देख लड़किया होती है फिदा, जाने इसकी सभी महत्त्वपूर्ण जानकारी 15

Kia EV6 Specifications

कई लोग ऐसे हैं जो अभी हमारे इस लेख को पढ़ रहे हैं, उनके पास समय काफी कम है। ऐसे में यदि आप इस कार की महत्वपूर्ण जानकारी को बेहद जल्द जानना चाहते हैं, तो आपके लिए नीचे एक लिस्ट उपलब्ध करवाई गई है। जिसके अंदर इस गाड़ी की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को बारीकी से बताया गया है।

यदि आप इस गाड़ी की जगह एक हाइब्रिड गाड़ी खरीदना चाहते हैं, तो आप Best Hybrid Cars In India शानदार हाइब्रिड गाड़ी के बारे में जान सकते हैं।

विशेषताविवरण
बुकिंग खुली15 अप्रैल, 2023
विशेष लाभपहले 200 खरीददारों को पांच साल की मुफ्त रखरखाव और आठ साल की बैटरी वारंटी
डीलर नेटवर्कभारत में 44 शहरों में 60 आउटलेट्स के साथ बढ़ाया गया है
चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चरप्रत्येक डीलर स्थान पर उच्च गति के सार्वजनिक चार्जर उपलब्ध हैं
मूल्यआरंभिक रुपये 60.95 लाख से (एक्स-शोरूम), लगभग आईओनिक 5 से 16 लाख अधिक
बोर्ड की उपकरणएकीकृत 12-इंच इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, 12-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, दोनों क्षेत्र की मौसम की नियंत्रण, वेंटिलेटेड और पावर फ्रंट सीटें, पैनोरामिक सनरूफ
सुरक्षा विशेषताएंआठ एयरबैग, स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट
पोर्टेबल पावरकुछ उपकरणों को पावर दे सकता है
पावरट्रेन विकल्प1. पिछली पंचवील ड्राइव: 229पीएस, 350एनएम
2. ऑल-व्हील ड्राइव: 325पीएस, 605एनएम
बैटरी पैक77.4 किलोवॉट-घंटा
फास्ट चार्जिंगलगभग 18 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करता है
दूरी– पिछली पंचवील ड्राइव: 528 किमी का WLTP दावा
– ऑल-व्हील ड्राइव: 505 किमी का WLTP दावा

Share this Article
Leave a comment