Kia Clavis SUV: इस गाड़ी में नेचुरल पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगा टर्बो पैट्रोल इंजन, जानिए लॉन्च डेट

Kia Clavis SUV: Kia Clavis भारत में दक्षिण कोरिया कार निर्माता का तीसरा और पांचवा मॉडल हो सकता है, साथ ही पता चला है कि इस मॉडल की लंबाई लगभग 4 मीटर से कम होगी, और यह कंपनी प्रोडक्ट में सोनेट और सेल्टोस के बीच आने का दम रखती है। इस कार की टेस्टिंग बेहद शानदार तरीके से चल रही है, जिसके बाद इस मॉडल को 2024 में बेहद जल्द लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस शानदार गाड़ी का मुकाबला मार्केट में उपलब्ध होंगे एक्सटर और टाटा पांच से होगा, यदि आप भी इस शानदार गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो, इससे पहले आपको इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी का पता होना बेहद आवश्यक है तो, आइए जानते हैं इससे जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां।

Kia Clavis Design

इस शानदार गाड़ी की डिजाइन की बात की जाए तो, सोनेट और सेल्टस की तुलना में इसका डिजाइन काफी बॉक्सियर टाइप होने वाला है, इस गाड़ी के सामने की तरफ सिग्नेचर ग्रिल, बंपर पर लगे एलइडी हेडलैंप, चौड़े और लोअर डैम के साथ सपाट नोज डिजाइनिंग शामिल किया गया है।

Kia clavis suv
Kia clavis suv: इस गाड़ी में नेचुरल पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगा टर्बो पैट्रोल इंजन, जानिए लॉन्च डेट 5

इस शानदार गाड़ी में रडार बेस्ड एडीएएस तकनीक और फ्रंट पार्किंग सेंसर के साथ उपलब्ध करवाया जाएगा, साथ ही टेस्टिंग के दौरान इसे फ्रंट ग्रील और ओआरसीएम पर लगे कैमरे के साथ देखा गया था जो, इसमें 360 डिग्री कैमरे की उपस्थिति को दर्शाता है। इस शानदार गाड़ी में डुअल टोन एलॉय व्हील फ्लैश टाइप डोर हैडलेम आकार के एलईडी टेल लैंप के साथ ब्रेक लाइट भी उपलब्ध किया गया है।

Kia Clavis Interior And Features

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पता चल रहा है कि इस शानदार गाड़ी में क्लैविस पैनोरमिक सनरूफ देखने को मिल सकता है, जो इस फीचर के साथ अपने सेगमेंट का पहला मॉडल हो सकता है, साथी ही इस गाड़ी में हाई ट्रिम्स में खास तौर से वेंटीलेटर और डुअल टोन लीटर रेट सीट्स की पेशकश की जा सकती है।

इस गाड़ी में पीछे की तरफ सिंगल बैच टाइप सीट के साथ बैठने वालों के लिए एडजेस्टेबल हेड्रेस्ट और एक आर्मरेस्ट हो सकता है, साथ ही इसमें रेयर ऐसी वेंट, फोन चार्जिंग सॉकेट, और पीछे के तीन यात्रियों के लिए थ्री पॉइंट सीटेबल फीचर्स के साथ इस कार में अन्य कई शानदार फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं।

Kia Clavis Powertrain

इस शानदार गाड़ी में 1.2 लीटर नेचुरल एस्पायरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 1.0 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन मिल सकता है, कई अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक यह भी पता चल रहा है कि कंपनी इसे लॉन्च करने के बाद इसका एक इलेक्ट्रिक वर्जन भी पेश कर सकती है जो, इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रशंसक के लिए बेहद खुशी की बात है।

Kia clavis suv
Kia clavis suv: इस गाड़ी में नेचुरल पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगा टर्बो पैट्रोल इंजन, जानिए लॉन्च डेट 6

यह गाड़ी अपने शानदार इंजन के साथ 30 – 35kWh के क्षमता के बैट्री पैक और फ्रंट एक्सल पर लगी एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ लॉन्च किया जा सकता है, साथ ही इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक बार फुल चार्ज करने पर 350 से 400 किलोमीटर तक की रेंज प्राप्त होने की संभावना है।

Kia Clavis SUV Specifications

इस शानदार गाड़ी के प्राइस और लॉन्च डेट से जुड़ी किसी भी प्रकार की ऑफीशियली जानकारी सामने नहीं आई हैं, परन्तु इस कार से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी को यदि आप एक टेबल या लिस्ट के रूप में जानना चाहते हैं तो, नीचे दिए गए लिस्ट की सहायता से जान सकते हैं। आप चाहे तो कई अन्य Compact SUV की भी जानकारी जान सकते हैं।

AspectDetails
Launch DateSpeculative: 1.0-litre turbocharged petrol engine, automatic transmission option
Price RangeSub-₹10 lakh (ex-showroom)
CompetitorsTata Nexon, Tata Punch, Maruti Suzuki Brezza, Maruti Suzuki Fronx, Hyundai Venue, Hyundai Creta
AestheticsSignature Kia “tiger nose” grille, LED headlamps, dual-tone alloy wheels, L-shaped LED taillights, flush-type door handles
ADASRadar sensors, front parking sensors, cameras
Expected FeaturesTouchscreen infotainment, automatic climate control, sunroof, push-button start, cruise control, dual airbags, ABS with EBD, rear parking sensors
EngineSpeculative: 1.0-liter turbocharged petrol engine, automatic transmission option

Leave a Comment