Jeep Compact SUV हुंडई क्रेटा को देने टक्कर जल्द होगी लॉन्च, जानिए पूरी जानकारी

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Jeep Compact SUV: वर्तमान में प्रसिद्ध जीप इंडिया कंपनी अपनी नई कॉन्पैक्ट एसयूवी को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, यह कंपनी पोर्टफोलियो में मिड साइज एसयूवी कंपास से नीचे आएगी। यह एसयूवी जिस सेगमेंट में आने वाली है, उस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा की, सेल्टो, होंडा एलीवेट, जैसी अन्य कई दमदार गाड़ियां हैं, जिनको यह टक्कर देने के लिए लॉन्च होने वाली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यह शानदार गाड़ी सिट्रोएन C3 और क्रॉस पर बेस्ड होने वाली है, यदि आप भी इस कार को आने वाले समय में लेना चाहते हैं तो, इससे पहले आपको इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी का पता होना बेहद आवश्यक है तो, आइए जानते हैं, इससे जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां।

सिट्रोएन प्लेटफॉर्म पर होगा निर्माण

कई अन्य रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि जीप कंपनी अमेरिका वाहन निर्माता कंपनी सिट्रोन के साथ मिलकर इस कॉन्पैक्ट एसयूवी को लॉन्च के लिए तैयार कर सकती है जो की एक बहुत शानदार बात है, हालांकि इस शानदार गाड़ी के प्राइस से जुड़ी किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है, परन्तु अनुमान लगाया जा रहा है कि कॉम्पिटेटिव प्राइस पॉइंट पर इस एसयूवी को लॉन्च किया जा सकता है।

Jeep compact suv
Jeep compact suv हुंडई क्रेटा को देने टक्कर जल्द होगी लॉन्च, जानिए पूरी जानकारी 15

आपको जानकर खुशी होगी की कंपनी द्वारा इस शानदार गाड़ी में 5 और 7 सीटर ऑप्शंस भी उपलब्ध करवाए जा सकते हैं जो लोगों के लिए बेहद ज्यादा किफायती ऑप्शन हो सकता है। यह कंपनी का एक बड़ा और मल्टी पर्पस है, साथ ही यह भी जानकारी प्राप्त हुई है की अपकमिंग एसयूवी के लिए आर्किटेक्चर को सीट्रोएन के साथ शेयर किया जा सकता है, जबकि जीप इस एसयूवी को पूरी तरह से एक नया डिजाइन देगा।

Jeep Compact SUV Features

Jeep Compact SUV में फीचर्स के अंदर कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं, इस मॉडल में क्वालिटी वाले मटेरियल के साथ ज्यादा फीचर्स खास अपडेट के साथ मौजूद करवाए जाएंगे, इसमें शानदार इंटीरियर भी मिलने वाला है, कंपनी द्वारा इस मॉडल को एक प्रीमियम मॉडल बनाने के साथ-साथ फीचर लोडेड बनाने का भी प्रयास है।

Jeep Compact SUV Engine

Jeep compact suv
Jeep compact suv हुंडई क्रेटा को देने टक्कर जल्द होगी लॉन्च, जानिए पूरी जानकारी 16

इस शानदार गाड़ी में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन उपलब्ध करवाया जाएगा साथ ही यह इंजन C3 एयरक्रॉस को पावर देता है। यह इंजन 109 bhp तक की पावर और 205 Nm का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है, इस शानदार गाड़ी में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टार्क कनवर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन को भी शामिल किया गया है, यह दो ऑप्शन है, जिसने से आप खरीदने समय कोई सा भी चुन सकते हैं।

Jeep Compact SUV Launch Date

Jeep compact suv
Jeep compact suv हुंडई क्रेटा को देने टक्कर जल्द होगी लॉन्च, जानिए पूरी जानकारी 17

इस गाड़ी के लॉन्च डेट से जुड़ी किसी प्रकार की ऑफीशियली जानकारी सामने नहीं आई है, परन्तु अनुमान लगाया जा रहा है कि इस शानदार गाड़ी को 2025- 26 तक लॉन्च किया जा सकता है, इस शानदार गाड़ी की कीमत अनुमानित तौर पर 15 लाख रुपए से 18 लख रुपए के बीच हो सकता है, जिसमें विकल्प बदलने पर इसकी कीमत भी बदल सकती है।

Jeep Compact SUV Specifications

यदि आप इस कार की बेहद शानदार महत्वपूर्ण जानकारी को एक टेबल या लिस्ट के रूप में जाना चाहते हैं तो, नीचे दिए के टेबल की सहायता से इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं। यदि आपको इससे जुड़े किसी प्रकार का सवाल पूछना है तो नीचे दिया कि कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं। यदि आप चाहे तो भारत की पहली सुपर टूरर कार Aston Martin DB12 के बारे में जान सकते हैं जो, आपके लिए काफी रोमांचक होगा।

AttributeValue
ARAI Mileage14.9 kmpl
Fuel TypeDiesel
Engine Displacement1956 cc
No. of Cylinders4
Max Power167.67 bhp @ 3750 rpm
Max Torque350 Nm @ 1750-2500 rpm
Seating Capacity5
Transmission TypeAutomatic
Boot Space438 Litres
Fuel Tank Capacity60 Litres
Body TypeSUV

Share this Article
Leave a comment