Infinix GT 20 Pro Review in Hindi (2024) | INFINIX 5G Gaming Phone Under 25K

Hariom Kumar
9 Min Read
Infinix GT 20 Pro Review in Hindi (2024)

Infinix GT 20 Pro Review in Hindi: Infinix के GT 20 Pro हाल ही में भारत में लॉन्च हुआ है। GT 20 Pro Phone के स्पेसिफिकेशन शानदार है, इसलिए इस 5G Mobile का मार्केट में खूब ज्यादा मांग है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Infinix GT 20 Pro Review in Hindi: अगर आप Infinix GT 20 Pro को खरीदने की सोच रहे है तब यही अवसर आपके लिए सही है। Infinix के GT 20 Pro मार्केट में आते ही बवाल खड़ा कर दिया है। क्योंकि यह Gaming Smartphone है और इसका स्पेसिफिकेशन भी दमदार है। 20 Pro 5G में डेडीकेटेड X5 टर्बो गेमिंग चिपसेट हैं।

इसे भी देखें👉 OPPO F27 Pro 5G launch date: IP69 रेटिंग वाला इंडिया में पहला फोन F27 Pro, जाने कीमत और स्पेक्स

Infinix GT 20 Pro Review in Hindi

Infinix GT 20 Pro Review in Hindi: बसरते, Infinix GT 20 Pro में और भी पॉवरफुल फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलते हैं। यह डिवाइस में कस्टमर को ध्यान में रखते हुए 108MP के ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देता है। स्पेशली, यह INFINIX GT 20 Pro Phone Gaming लवर के लिए बेहद ही खास साबित होगा। क्योंकि INFINIX GT 20 Pro Processor में MediaTek Dimensity 8200 अल्टीमेट चिपसेट देता है।

INFINIX GT 20 Pro Review: Design

Infinix GT 20 Pro 5G Phone के डिजाइन की बात करे तो यह शार्प एजेस के साथ बॉक्सी डिजाइन में आता है। इसके पीछे की तरफ एक LED Flash के साथ एक स्क्वायर शेप मॉड्यूल कैमरा दिया गया है। RGB LED light Strip सर्कल के आधे भाग में दिया गया है जिसे आप कोस्टोमाइज कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें👉 Motorola Razr 50 Ultra Specs: 90 हजार रूपये के आस पास आने वाला Motorola के नए फोन का क्या है स्पेसिफिकेशंस

INFINIX GT 20 Pro Review Display

Infinix GT 20 Pro 5G Mobile Phone के डिस्प्ले की बात करे तो यह 6.78 इंच Full HD+ OLED डिस्प्ले मिलता है। इसका रिफ्रेश रेट 144Hz का है। INFINIX GT 20 Pro के पीक ब्राइटनेस 1300 nits मिलती है। इसके डिस्प्ले में 2,304 PWM डिमिंग मिलता है जो हमारी आंखों को सुरक्षा प्रदान करती है।

Infinix GT 20 Pro Review Camera

Infinix के Latest 5G Smartphone GT 20 Pro के पीछे के तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। इसके पीछे 108MP + 2MP + 2MP के कैमरा मिलता है। यह कैमरा ब्राइट फोटो को क्लिक करता है लेकिन इसके कंट्रास्ट और शैडो बैलेंस्ड में रहता है। इसलिए यह कैमरा के इमेज क्वालिटी जिस तरह के सीन है उसी तरह के रिजल्ट मिलता है।

यह भी पढ़ें👉 Apple Iphone 13 Offers: घर ले आए यह Iphone को सिर्फ 3366 रूपये में, फीचर्स है दमदार
Infinix gt 20 pro review in hindi (2024)
Infinix gt 20 pro review in hindi (2024) image credit: twitter

Infinix GT 20 Pro Selfi Camera: GT 20 Pro Phone के फ्रंट कैमरा की बात करे तो सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए आगे तरफ 32MP के फ्रंट कैमरा मिलता है। यह स्नैपचैट के लिए नेटिव टूल्स के साथ पोट्रेट मोड के अंदर AR फिल्टर मिलता है और बहुत सारे लोग खुश है इसके सेल्फी के साथ।

इसे भी पढ़ें👉 Infinix Zero 5G Specifications – Price in India & Exchange offer Hindi

Infinix GT 20 Pro Performance Review

Infinix GT 20 Pro Phone में लगे प्रोसेसर की बात करे तो यह MediaTek Dimensity 8200 अल्टीमेट से पावर है। इस प्राइस रेंज के सेगमेंट में नंबर 1 पर परफार्मेंस के लिए जाने जाता है। इस प्रोसेसर के साथ बहुत ही आसानी से डिमांडिंग गेम्स खेल पाते हो।

Infinix GT 20 Pro Software

Infinix GT 20 Pro के सॉफ्टवेयर की बात करे तो यह डिवाइस एंड्रॉयड 14 पर आधारित XOS पर चलता हैं। यह सॉफ्टवेयर फीचर्स और कोस्टोमाइजेशन ऑप्शन से भरा हुआ है। दूसरो के तुलना में इस डिवाइस में प्री इंस्टॉल्ड ऐप्स बहुत ही कम मिलते हैं। कूल मिलाकर बोले तो क्लीन UI एक्सपीरियंस मिलता है।

Infinix GT 20 Pro 5G – Battery & Charger

Latest 5G Smartphone INFINIX GT 20 Pro में 5000 माह की बड़ी बैटरी मिलती है। इसमें सारे कुछ हाईएस्ट सेटिंग पर चलने पर 10 घंटे तक चलती हैं। Infinix GT 20 Pro 45 वाट के फास्ट चार्जर को सपोर्ट करता है। यह डिवाइस मुश्किल से 48 मिनट लगाते है 20% से 100% तक चार्ज होने में।

इसे भी देखें👉 Samsung Galaxy A54 5G EMI Per Month – Discount offer, Exchange & Details

Infinix GT 20 Pro Pros and Cons in Hindi

ProsCons
Gaming-inspired design45W charging may seem slow
Customizable individual RGB LED light strips on rear panelThe cooling fan is not very effective
Solid performanceNo ultra-wide lens
Vibrant colors and minimal bezels on flexible AMOLED displayCamera performance is not up to the mark
Free Gaming Kit for limited time
IP67 rating for water and dust protection
Infinix GT 20 Pro Review in Hindi (2024)

INFINIX GT 20 Pro Conclusion

Conclusion: अगर आप एक गेमिंग लवर है तब यह Infinix GT 20 Pro आपके सारे उम्मीदें को पूरा करेगा। परफार्मेंस के मामले में सबकुछ सही है। इसके डिस्प्ले और डिजाइन देखने पर लगता है की इसे स्पेशली गेमर के लिए हो डिजाइन किया गया है। यहां तक की इसकी बैटरी बैकअप अच्छी चलती है और सॉफ्टवेयर भी क्लीन एंड्रॉयड देता है। वहीं इस प्राइस रेंज के सेगमेंट में दूसरे मोबाइल फोन को तुलना करने पर इस फोन के कैमरा सही नही दिया गया है। लेकिन और भी कोई चीज के लिए बुरा नही है।

यह भी पढ़ें👉 Redmi 10 EMI Per Month Price – Exchange Offers & Discount

Infinix GT 20 Pro 5G Phone को फुल चार्ज होने में कितना समय लगता है?

48 मिनट

Infinix GT 20 Pro Phone में कितने वाट के चार्जर मिलता है?

45 वाट

Infinix GT 20 Pro Mobile में कितने mAh की बैटरी मिलती है?

5000 माह

Infinix GT 20 Pro Phone में कौन सा प्रोसेसर लगा हुआ है?

MediaTek Dimensity 8200 Ultimate

Infinix GT 20 Pro में एंड्रॉयड के कौन सा वर्जन है?

Android 14

क्या Infinix GT 20 Pro एक 5G Phone है?

हां

क्या Infinix GT 20 Pro एक गेमिंग फोन है?

हां

Infinix GT 20 Pro 5G Phone के पीछे की तरफ कितने कैमरे है?

ट्रिपल कैमरा सेटअप है (108MP+2MP+2MP)

सेल्फी के लिए Infinix GT 20 Pro में कितने मेगापिक्सल के कैमरा दिया है?

32MP

Share this Article
🇮🇳Jai Hind, My name is Hariom Kumar, and I hail from Nawada district in Bihar, India. I have been blogging since 2021. I write about smartphones, smartwatches, and laptops, providing insights to help others find quality products. I am excited to have the opportunity to collaborate with khabarstation.in now. You can reach out to me via email at [email protected]. Let's connect! 🙏
Leave a comment