HDFC Bank Personal Loan: इस बैंक से कैसे और कितना ले सकते है लोन, जाने पूरी जानकारी

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

HDFC Bank Personal Loan: वर्तमान में कई जरूरी कामों के लिए लोगों को पर्सनल लोन की आवश्यकता होती है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि उन्हें पैसे नहीं मिल पाते हैं तो, आज आपकी यह समस्या हल होने वाली है, क्योंकि आपको हम एचडीएफसी बैंक के पर्सनल लोन के बारे में इस लेख में बताएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

जिसके जरिए आप जान पाएंगे कि क्या आप इस बैंक की सहायता से लोन लेकर अपने कार्य को पूरा कर सकते हैं, और किस प्रकार से इस बैंक से लोन ले (HDFC Bank Personal Loan) सकते हैं। तो आइए बिना समय बर्बाद करते हुए इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जानते हैं।

HDFC Bank Personal Loan Information

जैसा कि आपको भी यह पता होगा कि जब लोगों को पैसे की जरूरत होती है, तो वह अक्सर उधार लेते हैं या फिर बैंक में जाकर लोन की अपील करते हैं, लेकिन ज्यादातर ऐसे समय में पैसे नहीं मिल पाते हैं, और उनको निराशा का सामना करना पड़ता है, ऐसे में कई बार समय पर पैसा ना मिलने की वजह से जरूरी काम रुक जाता है।

लेकिन आज हम आपको इस चिंता से मुक्त करने वाले हैं, क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि एचडीएफसी बैंक पर्सनल लोन किस प्रकार आपको लोन दे सकता है, और समय पर आपकी जरूरत को पूरा कर सकता है। इसके पर्सनल लोन को प्राप्त करने के लिए आपको पता होना चाहिए कि आप इस बैंक से कितना लोन प्राप्त कर सकते हैं, और कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

आपको कितना मिल सकता है इस बैंक से लोन

आप इस बैंक की सहायता से ₹50000 से लेकर ₹400000 तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं, इसकी खासियत यह है कि आपको आवेदन करने और लोन मिलने में ज्यादा समय नहीं लगने वाला है, साथ ही पुराने ग्राहकों को इसमें 30 मिनट में लोन मिल जाएगा, परन्तु यदि आप नए ग्राहक है तो आपको 4 घंटे में लोन मिल जाएगा, आप एचडीएफसी बैंक में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

HDFC Bank Full Details

किसी भी बैंक से पर्सनल लोन लेने से पहले उस बैंक की सभी महत्वपूर्ण जानकारी का पता होना बेहद ज्यादा आवश्यक होता है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको आगे जाकर पस्तवा हो सकता है और आप सोच सकते हैं कि काश पहले ही मेने इस बैंक की सभी महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में जान लिया होता, इसीलिए आपके लिए नीचे एक शानदार लिस्ट उपलब्ध करवाया गया है, जिसमें इस बैंक की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को उपलब्ध करवाया गया है।

साथ यदि आप चाहे तो भविष्य में आने वाले शानदार तीन बड़े आईपीओ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं।

पहलूविवरण
नामएचडीएफसी बैंक लिमिटेड
प्रकारविदेशी अधिभारी भारतीय बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनी
मुख्यालयमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
धनपोषित धन के द्वारा भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्रीय बैंक
बाजारीकरणजनवरी 2024 के अनुसार विश्व का छठा सबसे बड़ा बैंक
डी-एसआईबीभारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, और आईसीआईसीआई बैंक को घरेलू प्रणालिका के रूप में महत्वपूर्ण बैंक (डी-एसआईबी) के रूप में पहचाना है, जिन्हें अक्सर “बैंक” के रूप में संदर्भित किया जाता है जो “बहुत बड़े होने के लिए” होते हैं।
शामिलीकरणअगस्त 1994
ऑपरेशनजनवरी 1995 में प्रारंभ
बाजारीकरणअप्रैल 2024 के अनुसार 145 अरब डॉलर
कर्मचारीलगभग 1.73 लाख कर्मचारी
शाखाएं और एटीएम29 फरवरी 2024 को 8,192 शाखाएं और 20,760 एटीएम, 3,836 शहरों और गांवों में फैला हुआ
उत्पाद और सेवाएंथोक बैंकिंग, खुदरा बैंकिंग, ट्रेज़री, ऑटो लोन, दो-पहिया वाहन ऋण, व्यक्तिगत ऋण, संपत्ति के खिलाफ ऋण, उपभोक्ता धारी ऋण, लाइफस्टाइल लोन, क्रेडिट कार्ड, पेज़प और स्मार्टबाय जैसे विभिन्न डिजिटल उत्पाद।
विलयन और अधिग्रहणफरवरी 2000 में टाइम्स बैंक के साथ मिलाकर विलयन किया गया, 2008 में सेंचुरियन बैंक ऑफ पंजाब (सीबीओपी) को अधिग्रहण किया गया, 2021 में फेरबीन में 9.99% हिस्सा अधिग्रहित, 2021 में पेटीएम के साथ साझेदारी की।
निवेशमार्च 2020 में यस बैंक में 10 अरब रुपये का निर्दिष्ट निवेश किया गया
सूचीकरणबॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया पर इक्विटी शेयरों की सूची, जेपी मॉर्गन चेस बैंक के माध्यम से न्यू यॉर्क स्ट

Share this Article
Leave a comment