Ford Ranger भारत में हुई स्पॉट, धांसू फीचर्स के साथ टोयोटा हिल्कस को देगा टक्कर

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Ford Ranger: रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला है कि फोर्ड मोटर्स कंपनी तेजी से भारतीय ऑटो उद्योग में दोबारा से एंट्री लेने का प्रयास कर रही है, ऐसे मैं कंपनी ने JSW ग्रुप के साथ अपने चेन्नई स्थित प्लांट की बिक्री को बंद कर दिया, जिससे पता चल रहा है कि यह बहुत जल्द भारत ऑटो मार्केट में एंट्री करने की तैयारी कर रहा है, हालही में फोर्ड ने एक एंडेवर और मैक इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के लिए ट्रेडमार्क का दायरा तय किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

रिपोर्ट्स के मुताबिक सामने आया है कि फोर्ड मोटर्स द्वारा एक नया साइज एसयूवी का डिजाइन पेटेंट किया गया, साथ ही यह इंटरनेट पर लीक हो गया है, और फोर्ड के नए रेंजर को भारत में स्पॉट किया गया है, आइए इस स्पॉट किए गए गाड़ी के सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जानते हैं।

कहां पर हुई स्पॉट?

इस शानदार गाड़ी को चेन्नई में स्पॉट किया है, यह एक शानदार न्यू जनरेशन की फोर्ड रेंजर पिकअप को चेन्नई की बाहरी इलाके में देखा गया है, आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शानदार गाड़ी को अंतरराष्ट्रीय बाजार में फोर्ड एवरेस्ट एसयूवी के नाम से बेचा जा रहा है, जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते थे। इस शानदार गाड़ी में लैंडर ऑन फ्रेम चेसिस, डिजाइन हाइलाइट्स के साथ-साथ इंटीरियर से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिलती है, इसी के साथ आइए इसके डिजाइन पर नजर डालते है।

Ford Ranger Design

इस शानदार Ford Ranger की सीधे तौर पर टोयोटा डीलक्स, फॉक्सवैगन अमारोक और शेवरले कोलोरेडो को दमदार टक्कर देती हुई दिखाई दे रही है, यह तो आपको पता ही होगा कि इस शानदार गाड़ी को 2021 में ग्लोबल मार्केट में उतारा गया था।

Ford ranger design
Ford ranger भारत में हुई स्पॉट, धांसू फीचर्स के साथ टोयोटा हिल्कस को देगा टक्कर 14

इसकी डिजाइन की बात की जाए तो, यह एक अपडेटेड फ्रंट ग्रिल के साथ देखने को मिल रहा है। जिसके किनारे सी शेप के एलईडी हेडलैंप के साथ उपस्थित है, साथ एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप, और एलईडी टेल लाइट के साथ टेलगेट पर उभरी हुई रेंजर बैंजिंग है।

Ford Ranger Powertrain

यह एक शानदार गाड़ी है, जिसे पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ऑप्शन के साथ उपलब्ध करवाया गया है, इस शानदार गाड़ी में 2.0 लीटर डीजल और 3.0 लीटर v6 डीजल और 2.3 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन उपलब्ध करवाया गया है जो कि बेहद शानदार बात है, इसमें एक रैपटर परफॉर्मेंस वेरिएंट भी उपलब्ध करवाया गया है, जिसमें 288 bhp, 3.0 लीटर v6 पेट्रोल इंजन है।

Ford ranger powertrain
Ford ranger भारत में हुई स्पॉट, धांसू फीचर्स के साथ टोयोटा हिल्कस को देगा टक्कर 15

इसके लो स्पेस वेरिएंट की बात की जाए तो, इसमें 5 स्पीड या 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स आप्शन उपलब्ध करवाए गए हैं, साथ ही ट्रिम 10 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। साथ ही इसमें रैपटर के एक बेहतरीन चेसिस ऑफ रोड गियर और बेहद मजबूत डिजाइन एलिमेंट्स का उपयोग किया गया है, जिसकी वजह से यह गाड़ी मजबूत होने के साथ-साथ दिखने में भी बेहद खूबसूरत लगता है।

Ford Ranger Price

इस शानदार गाड़ी की कीमत हमें भारतीय मार्केट में 75 लाख रुपए देखने को मिल सकती है, साथ ही इसमें कई कलर ऑप्शन भी उपलब्ध होंगे जिसकी सहायता से आप अपने मन पसंदीदा रंग वाले गाड़ी को खरीद सकते हैं।

Ford Ranger Full Specifications

यदि आप इस गाड़ी के सभी महत्वपूर्ण फीचर्स को एक लिस्ट या टेबल के रूप में जानना पसंद करते हैं तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से ऑफिस के सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं, यदि आपके मन में इस पोस्ट को लेकर किसी प्रकार का सवाल हो तो, नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं।

AttributeValue
ARAI Mileage12.19 kmpl
Top Speed170 km
Engine cc1996 cc
Number of Gears10-Speed Automatic
Maximum Power210.5 HP @ 3750 rpm
Maximum Torque500 Nm @ 1750-2000 rpm
Ground Clearance283 mm
Kerb Weight2342 kg
Fuel Tank Capacity80 litres

Also Read: Ducati Streetfighter V4 2024: यह टूवीलर लॉन्च होते ही बना सुपरबाइक का बाप, जानिए फीचर्स के साथ सभी खासियत

Share this Article
Leave a comment