Ford Ranger टेस्टिंग के दौरान भारत में हुआ स्पॉट, क्या होंगे फीचर्स जाने पूरी जानकारी

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Ford Ranger: फोर्ड मोटर्स भारत में अपने कई शानदार कारों की लगातार टेस्टिंग करने में लगी हुई है, और जिससे कंपनी की भारतीय बाजार में वापसी की संभावना बेहद ज्यादा बढ़ती हुई दिखाई दे रही है, साथ ही चर्चा के दौरान पता चला है कि फोर्ड मोटर्स जल्द ही अपने शानदार रेंजर मॉडल को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

हालांकि अमेरिका के निर्माता ने इस पर किसी भी प्रकार की कोई भी घोषणा नहीं की है, परन्तु चेन्नई में फोर्ड कारों का देखा जाने का मतलब यह है कि इन कारों को लॉन्च करने की तैयारी बरकरार है। इस नई जनरेशन की एंडेवर या एवरेस्ट को भारत में स्पॉट किया गया है, साथ ही इस स्थान पर इसके रेंजर पिकअप को भी देखा गया, यदि आप भी इस कार को भविष्य में खरीदना चाहते हैं तो, इससे पहले इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी का आपको पता होना बेहद आवश्यक है।

आइए इस कार से जुड़ी कुछ रोमांचक जानकारी के बारे में जानते हैं।

Ford Ranger Design And Look

Ford Ranger गाड़ी के डिजाइन की बात की जाए तो, यह काफी आकर्षक दिखने वाला है, साथ ही इसका लुक किसी प्रीमियम गाड़ी से काम नहीं लग रहा है। हालांकि इस कार में डबल कैब फॉर्मेट उपलब्ध करवाया गया है, परन्तु इसके साथ यह गाड़ी भारतीय बाजार के लिए एक दिलचस्प और आकर्षक गाड़ी बन सकती है।

Ford ranger
Ford ranger टेस्टिंग के दौरान भारत में हुआ स्पॉट, क्या होंगे फीचर्स जाने पूरी जानकारी 14

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला है कि अभी तक ग्लोबल मार्केट में पिक अप ट्रैकों को बड़े पैमाने पर स्वीकार नहीं किया गया है, हालांकि रेंजर गाड़ी को इंडिया के लिए बहुत अच्छा माना जाता है, जिसका उपयोग भारतीय मार्केट में बहुत ज्यादा होता है, और भविष्य में इसका उपयोग और ज्यादा बढ़ सकता है जो कि भारत के विकास के लिए भी कहीं ना कहीं जिम्मेदार साबित हो सकता है।

Ford Ranger Engine And Features

किसी भी कार के फीचर्स और इंजन को देखकर लेना भारतीय लोगों की खासियत है, यदि आप भी उनमें से एक हैं तो, मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस शानदार गाड़ी में कई दमदार फीचर्स उपलब्ध है। जिसमें 360 डिग्री कैमरा, 12 इंच टच स्क्रीन,ई रिफ्रेस्टर, डिजिटल डायर, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, के साथ-साथ स्मार्ट क्लाइमेट कंट्रोल और अन्य कई सारे फीचर्स इसमें उपलब्ध है जो, आपके एक्सपीरियंस को और भी शानदार बनाते हैं।

Ford ranger
Ford ranger टेस्टिंग के दौरान भारत में हुआ स्पॉट, क्या होंगे फीचर्स जाने पूरी जानकारी 15

इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो, इसमें ऑटोमेटिक के साथ एक सिंगल टर्बो या ड्यूल टर्बो डीजल इंजन शामिल हो सकता है, साथ ही इसमें शानदार ऑफ रोडिंग और निश्चित रूप से 4X4 क्षमताओं को उपलब्ध करवाया गया है जो, आपको एक लंबी यात्रा करने की अनुमति देता है।

Ford Ranger Specifications

यदि आप इस कार से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को एक टेबल या लिस्ट के रूप में जानना पसंद करते हैं, तो नीचे दिए गए टेबल की सहायता से आप इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं, साथ ही यदि आप भारत में लॉन्च होने वाले टोयोटा एसयूवी Upcoming Toyota SUV के बारे में जानना चाहते हैं तो जान सकते हैं।

FeatureDescription
Ground Clearance10.7 inches with 33-inch BFGoodrich KO3 all-terrain tires
Chassis UpgradeReinforced front frame rails and suspension mounting points
SuspensionCoilover setup in rear, Fox 2.5-inch live valve shocks with internal bypasses at all four corners
Stability Enhancement3.5-inch-wider track, Watts linkage and trailing arm setup in the rear
Wheel TravelOver 10 inches in front, over 11 inches in rear
Departure Angle26.4 degrees
Breakover Angle24.2 degrees
Approach Angle33 degrees
DifferentialFront and rear locking differentials
ExhaustActive exhaust mode with Quiet, Normal, Sport, and Baja noises
Towing Capacity5,510 pounds
Payload Capacity1,411 pounds in the bed
Cabin FeaturesCoilover setup in the rear, Fox 2.5-inch live valve shocks with internal bypasses at all four corners
PricingStarting at $56,960

Share this Article
Leave a comment