Car Loan Interest Rate: कार लोन लेने के लिए हो तैयार तो, जानो किस बैंक में कितना होगा इंट्रेस्ट रेट

Car Loan Interest Rate: वर्तमान में बहुत सारे लोग एक शानदार गाड़ी खरीदना चाहते हैं, ऐसे में अगर आप भी एक खूबसूरत कार खरीदना चाहते हैं, और कार खरीदने के लिए एक लोन लेना चाहते हैं, तो आपके लिए यह लेख बेहद शानदार होने वाला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

आज हम इस लेख में आपको कई सारे बैंक्स से कार लोन लेने पर किस तरह का इंटरेस्ट रेट लगेगा और कितना किस बैंक से लोन ले सकते हैं, इसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी को बताएंगे तो, आइए जानना शुरू करते है।

इसे भी देखें 👉 Post Office FD Rates in Hindi: Post Office Bank में 5 लाख देकर 10 लाख से ज्यादा कमाया, जाने गणित

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया स्कीम

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया बेहद प्रसिद्ध बैंक है, जो 4 साल के पीरियड के लिए 10 लाख रुपए का नया कार खरीदने के लिए लोन देगा, जिसमें 8.70 फ़ीसदी तक का ब्याज देना पड़ेगा, साथ ही इसकी ईएमआई 24,565 रुपए ही होगी।

Car Loan Interest Rate: एसबीआई की स्कीम

एसबीआई एक बेहद प्रसिद्ध सरकारी बैंक है, जिससे यदि आप 4 साल के पीरियड के लिए एक कार लोन लेते हैं, तो आपको 8.75 फ़ीसदी का ब्याज (Car Loan Interest Rate) देखने को मिलने वाला है, साथ ही इसकी ईएमआई 24,587 रुपए होने वाली है, इसके अंदर पीएनबी केनरा बैंक और इंडियन बैंक भी शामिल है।

बैंक ऑफ इंडिया के बारे में

बैंक ऑफ़ इंडिया से यदि आप कार लोन लेते हैं, तो आपको 8.85 फ़ीसदी का ब्याज देखने को मिलेगा जिसकी ईएमआई 24,632 रुपए होने वाली है।

बैंक ऑफ बड़ौदा डिटेल

यदि आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा से 4 साल के लिए कार लोन लेते हैं, तो आपको 10 लख रुपए पर 8.90 फ़ीसदी का ब्याज देखने को मिलेगा ऐसे में आपका ईएमआई 24,655 रुपए होने वाली है।

आइसीआइसीआइ बैंक डिटेल्स

यह एक बेहद प्रसिद्ध बैंक है, इससे यदि आप 4 साल के लिए कार लोन लेते हैं, तो 10 लाख रुपए लेने पर आपको 9.10 फ़ीसदी का ब्याज देखने को मिलेगा इसके साथ इसका ईएमआई 24,745 रुपए बनेगी।

एक्सिक्स बैंक

इस बैंक से यदि आप 4 साल के लिए 10 लाख रुपए का कार लोन लेते हैं, तो आपको 9.30 फ़ीसदी का ब्याज देना पड़ेगा, जो की काफी ज्यादा लग रहा होगा साथ ही इसकी ईएमआई 24,835 रुपए होने वाली है।

एचडीएफसी बैंक की जानकारी

यदि आप इस प्रसिद्ध बैंक से 4 साल के पीरियड के लिए 10 लाख रुपए का कार लोन लेते हैं, तो आपको 9.40 फ़ीसदी का ब्याज देना पड़ेगा साथ ही इसका ईएमआई 24,881 रुपए होने वाला है।

Loan Full Details

अगर आप लोन लेना चाहते हैं, परन्तु आपको यह नहीं पता है कि लोन का मतलब क्या होता है और लोन को लेने के पीछे क्या-क्या कारण होते हैं, और लोन से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी क्या होती है तो, आप हमारे द्वारा नीचे उपलब्ध करवाए गए लिस्ट की सहायता से लोन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं, और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

साथ ही यदि आप चाहे तो अपने फाइनेंशियल ज्ञान को बढ़ाने के लिए Mutual Fund Scheme की महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं, और आपको आवश्यकता पड़ने पर यह आपके काम भी आएगा।

पहलुविवरण
परिभाषाएक प्रकार की क्रेडिट वाहन जिसमें एक राशि को भविष्य में लौटाया जाता है, जो मूल राशि या मुख्य राशि के साथ ब्याज या वित्तीय शुल्क के साथ।
प्रकारऋण सुरक्षित (जो गारंटी के साथ होता है जैसे ऋण) या असुरक्षित (जैसे क्रेडिट कार्ड) हो सकता है। वे व्यापारिक या व्यक्तिगत भी हो सकते हैं, और निर्धारित या खुले हो सकते हैं।
मुख्य बातें– ऋण ब्याज के साथ भुगतान के लिए पैसे उधार देने का माध्यम है। <br> – उधार देने से पहले उधारकर्ता की आय, क्रेडिट स्कोर, और ऋण स्तर को विचार किया जाता है।
ऋण प्रक्रियाऋण लेनेवाला ऋण के लिए आवेदन करता है, जरूरी विवरण प्रदान करता है। ऋणदाता आवेदन की समीक्षा करता है और क्रेडिटक्षमता के आधार पर स्वीकृति या अस्वीकृति का निर्णय लेता है। यदि स्वीकृत हो जाता है, तो दोनों पक्षों के बीच एक समझौते के विवरण पर हस्ताक्षर किए जाते हैं।
क्यों प्रयोग किया जाता हैऋण मुख्य खरीदारियों, निवेश, ऋण संचयन, व्यापारी उद्यम, और विस्तार के लिए प्रयोग किए जाते हैं।
ऋण के घटकमुख्य (आधिकारिक उधारण राशि), ऋण की अवधि (वापसी अवधि), ब्याज दर (जिस दर से ऋण की राशि बढ़ती है), ऋण का भुगतान (मासिक / साप्ताहिक भुगतान)। मुख्य, ऋण की अवधि, और ब्याज दर के आधार पर, यह एक अमोर्टिजेशन तालिका से निर्धारित किया जा सकता है।
ऋण प्राप्त करनाउम्मीदवारों को उधारकर्ता को धन की प्राप्ति और वित्तीय अनुशासन का प्रदर्शन करना होगा। जब उम्मीदवार की विशेषताएँ विचार की जाती हैं तो ऋण देनेवाला निर्णय करता है कि क्या किसी विशेष उम्मीदवार को ऋण देना चाहिए या नहीं।

Leave a Comment