Bajaj Pulsar NS400 भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, बन सकता है पल्सर का सबसे पावरफुल मॉडल

Prasanjeet Mandal
5 Min Read

Bajaj Pulsar NS400: बजाज पल्सर जल्द ही अपने नए मॉडल को भारतीय मार्केट लॉन्च करने की तैयारी लगी हुई है, रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि पल्सर की यह गाड़ी अब तक की सबसे पावरफुल गाड़ी होने वाली है, आपको जानकारी निराश हो गई कि अभी तक इस मॉडल को लोगों के सामने रिवील नहीं किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

सबसे दमदार मॉडल वाली इस पल्सर का नाम Pulsar NS 400 लोगों के मन में इस बाइक को लेकर बेहद ज्यादा क्रेज बना हुआ है, इस गाड़ी में दमदार फीचर्स और शानदार डिजाइन भी उपलब्ध कराया गया है, यदि आप इस साल एक शानदार बाइक लेने की सोच रहे थे तो, यह बाइक आपके लिए भी शानदार होने वाला है, परन्तु इससे पहले आपको इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी का पता होना बेहद आवश्यक है।

आइए इस बाइक से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जाना शुरू करते हैं।

Bajaj Pulsar NS400 Comparison

इस शानदार बाइक की कीमत अभी सामने नहीं आई है, साथ ही बजाज की पल्सर आरएस 200 अभी तक की पल्सर की सबसे महंगी बाइक है, Pulsar RS 200 के एक्सशोरूम प्राइस की बात की जाए तो, यह 1.72 लाख रुपए है, अभी तक का सबसे दमदार पल्सर बाइक पल्सर 250 है, जिसमें 249 सीसी का सबसे दमदार सिंगल सिलेंडर इंजन का उपयोग किया गया है जो कि बहुत शानदार स्पीड निकाल कर देता है।

Bajaj Pulsar NS400 Weight

Bajaj pulsar ns400 weight
Bajaj pulsar ns400 भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, बन सकता है पल्सर का सबसे पावरफुल मॉडल 14

बजाज द्वारा लॉन्च किए जाने वाला यह बाइक Pulsar NS 400, Dominar 400 भाई की तुलना में कम पड़ जाती है, Dominar 400 बाइक का वजन करीब 183 किलोग्राम है, इसी की जगह पर छोटी बजाज पल्सर NS 200 का 158 किलोग्राम है, जिसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि पल्सर एनएस 400 का वजन डोमिनार 400 के मुकाबले 20 किलोग्राम कम देखने को मिल सकता है।

Bajaj Pulsar NS400 Features

रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चल रहा है कि बजाज की यह नई गाड़ी अभी तक की सबसे शानदार बाइक डोमिनर 400 से बहुत शानदार हो सकता है, सूत्रों से पता चला है कि बजाज के इस नए मॉडल में एलईडी लाइटनिंग का उपयोग किया गया है, साथ ही इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ अन्य कई शानदार फीचर्स उपलब्ध करवाए गए है।

Bajaj pulsar ns400 features
Bajaj pulsar ns400 भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, बन सकता है पल्सर का सबसे पावरफुल मॉडल 15

इस शानदार बाइक को भारतीय मार्केट में मार्च महीने के अंत में लॉन्च किया जा सकता है, यदि आपको भी पल्सर की बाइक बहुत ज्यादा पसंद है, और आप भी इस बाइक को लेना चाहते हैं तो आपको थोड़े समय तक इंतजार करने की आवश्यकता है।

Bajaj Pulsar Best Bike

बजाज द्वारा लॉन्च की गई अबतक की सबसे दमदार बाइक डोमीनर 400 है, इस बाइक में 373 सीसी का सबसे दमदार इंजन लगा हुआ है, साथ ही इसके इंजन में 4 वाल्व और लिक्विड कूल्ड के साथ, DOHC भी मौजूद है।

यदि हम बजाज की सबसे बड़ी पल्सर की बात करें तो, इसमें डोमिनार 400 को माना जा सकता है, इस शानदार बाइक में पल्सर के मुकाबले बेहद ज्यादा पोजीशन देखने को मिलते हैं, साथ ही डेवलपमेंट कॉस्ट में भी बहुत ज्यादा कटौती की जा सकती है।

Bajaj Pulsar NS400 Specifications

यदि आप इस शानदार बाइक को लेना चाहते हैं तो, आपको इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी का पता होना बहुत आवश्यक है, साथ ही यदि आप इसकी सभी जानकारी को एक लिस्ट या टेबल के रूप में जानना चाहते हो तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से जान सकते हो। यदि आपको इस जानकारी से जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल पूछना है तो, नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हो।

AttributeValue
Max Power40 bhp
Body TypeSports Bikes
Mileage160 km
Engine400 cc
Max Speed160 kmph

Also Read: Tata Nexon EV Dark Edition: बन सकती है ईवी की सबसे शानदार कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स 

Share this Article
Leave a comment