Bajaj Pulsar NS150 Vs Yamaha Fz: दोनों 150 सीसी की गाड़ी में है दमदार फीचर्स, जानिए किसकी होगी जीत

Bajaj Pulsar NS150 Vs Yamaha Fz: यह दोनों शानदार बाइक 150 सीसी सेगमेंट की बाइक्स है, जो काफी लंबे समय से लोगों के बीच बेहद ज्यादा प्रचलित है। इन बाइक को स्पोर्ट बाइक के नाम से भी जाना जाता है, इनमें शानदार इंजन दमदार लुक और गजब के फीचर्स देखने को मिलते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

यदि आप भी अपने लिए एक शानदार स्पोर्ट बाइक की तलाश कर रहे हैं तो, यह दोनों गाड़ी आपके लिए बहुत शानदार होने वाली है, परन्तु क्या आप सोच रहे हैं कि इन दोनों में से कौन सी लेनी चाहिए तो, आइए जानते हैं इन दोनो गाड़ी से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां, जिससे आप फैसला कर सके कि इन दोनों में से कौन सी गाड़ी आपको खरीदनी चाहिए।

Bajaj Pulsar NS150 Vs Yamaha Fz Engine

Yamaha Fz बाइक में कंपनी द्वारा दमदार इंजन दिया गया है, जिसे 149 सीसी का एयर कुल्ड फॉर स्ट्रोक इंजन कहा जा रहा है, जिसकी सहायता से यह बाइक 9.01 किलोवाट की पावर और 13.3 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करने में सक्षम है, जो एक स्पोर्ट बाइक की क्षमता के बराबर होता है।

इस शानदार बाइक में 165 एमएम की ग्राउंड क्लेरेंस सिंगल चैनल एबीएस 17 इंच के ट्यूबलेस टायर और आगे पीछे के पहिए में डिस्क ब्रेक भी उपलब्ध है, साथ ही इस गाड़ी में 13 लीटर का फ्यूल टैंक उपलब्ध करवाया गया है जो इसकी यात्रा को ज्यादा लंबी बनाते हैं।

Bajaj Pulsar NS150 में कंपनी द्वारा 149.68 सीसी का स्ट्रांग सिंगल सिलेंडर इंजन उपलब्ध करवाया गया है, जिससे बाइक 10.66 किलोवाट की पावर जेनरेट कर सकता है, और 13.05 न्यूटन मीटर का टार्क उत्पन्न कर सकता है, साथ ही

इस शानदार बाइक में 14 लीटर का फ्यूल टैंक और 165 एमएम की ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ 17 इंच की ट्यूबलेस टायर, सिंगल चैनल एबीएस, मोनो शॉप सस्पेंशन और फ्रंट में डिस्क ब्रेक उपलब्ध करवाया गया है, जो इस गाड़ी को बेहद ज्यादा खूबसूरत बनाने के साथ-साथ पावरफुल भी बनाती है।

Bajaj Pulsar NS150 Vs Yamaha Fz Features

यामाहा की इस बाइक में एलइडी लाइट्स डिजिटल क्लॉक डिजिटल स्पीडोमीटर साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ 7 स्टेप एडजेस्टेबल मोनोक्रॉस सस्पेंस ब्लूटूथ के साथ वाई कनेक्ट, अंडर काउल को उपलब्ध करवाया गया है जो, इस बाइक के शानदार पावर्स को हमें दर्शाती है। इस बाइक के इन फीचर्स के साथ यह बाइक रास्ते पर धूम मचाती हुई नजर आती है।

Bajaj pulsar ns150 vs yamaha fz
Bajaj pulsar ns150 vs yamaha fz: दोनों 150 सीसी की गाड़ी में है दमदार फीचर्स, जानिए किसकी होगी जीत 4

यदि बजाज पल्सर की बात की जाए तो, इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हैडलाइट, एलईडी टेलर लाइट, गैर इंडिकेट डिस्टेंस टू एमपीटी इंडिकेटर, यूएसबी कनेक्टिविटी, के साथ अन्य कई दमदार फीचर्स उपलब्ध करवाए गए हैं, जिसकी सहायता से यह बाइक बेहद ज्यादा शानदार परफॉर्मेंस निकाल कर देती है।

Bajaj Pulsar NS150 Specifications

यदि आप बजाज पल्सर की इस बाइक के सभी महत्वपूर्ण फीचर्स को जानने में रुचि रखते हैं तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को बिना किसी समस्या के जान सकते हैं। यदि आप चाहे तो KTM RC 8C 2024 जैसे दमदार फीचर्स वाले गाड़ी के बारे में भी जान सकते हैं जो, आपके बाइक से जुड़े ज्ञान को और भी ज्यादा बढ़ाएंगे।

SpecificationValue
Mileage (Overall)48 kmpl
Displacement149.68 cc
Max Power14.5 PS @ 8500 rpm
Max Torque13.5 Nm @ 6000 rpm
Front BrakeDisc
Rear BrakeDrum
Fuel Capacity14 L
Body TypeSports Bike

Yamaha Fz Specifications

यदि आप Yamaha की इस बाइक के सभी महत्वपूर्ण फीचर्स को जानने में रुचि रखते हैं तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से इसकी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को बिना किसी समस्या के जान सकते हैं।

SpecificationValue
Mileage (Overall)49.3 kmpl
Displacement149 cc
Engine Type49.3 km
No. of Cylinders1
Max Power12.4 PS @ 7250 rpm
Max Torque13.3 Nm @ 5500 rpm
Front BrakeDisc
Rear BrakeDisc
Fuel Capacity13 L
Body TypeSports Naked Bikes

Leave a Comment