Aston Martin DB12 को दमदार फीचर के साथ किया लॉन्च, एस्टन मार्टिन की पहली सुपर टूरर कार

Aston Martin DB12: आखिरकार Aston Martin DB12 गाड़ी के एक लंबे इंतजार के बाद इसे भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है, यह एक बेहद शानदार लग्जरी स्पॉट स्टैंड को सीबीयू रूट के तहत पूरी तरह से एक नए मॉडल के रूट से देश में लॉन्च किया गया है, कहीं ना कहीं इसी कारण की वजह से इस गाड़ी में बिना कस्टमाइजेशन विकल्प के इसकी कीमत 4.59 करोड़ रुपए एक्स शोरूम प्राइस है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इस शानदार गाड़ी ने ब्रिटिश मार्केट में एक लग्जरी प्रदर्शन को बना रखा है, एस्टन मार्टिन का दावा है कि यह गाड़ी दुनिया का पहला सुपर टूरर कार बन गया है, इस शानदार गाड़ी की डिलीवरी आने वाले कुछ महीनो में दिल्ली में शुरू हो जाएगी, इसके बाद हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, और मुंबई जैसे बड़े शहरों में भी इसकी डिलीवरी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

Aston Martin DB12 Design

Aston martin db12 design
Aston martin db12 को दमदार फीचर के साथ किया लॉन्च, एस्टन मार्टिन की पहली सुपर टूरर कार 5

कंपनी का दावा है कि यह नहीं एस्टन मार्टिन गाड़ी पूर्वोत्तर DB11 मॉडल की तुलना में 80% नया है, इस गाड़ी में वाइडर स्टेंस और ज्यादा मस्कुलर सरफेस के साथ नया फ्रंट एंड मिलता है। इस गाड़ी के आगे पीछे दोनों तरफ चोरी ट्रैक के साथ सामने की और क्लियर सिग्नेचर एस्टन मार्टिन ट्रेपीजॉयडल ग्रिल है, साथ ही फ्रेम दरवाजे और किनारो पर फ्लश फिटेड हैंडल है। डिजाइन की बात की जाए तो, Porsche Taycan Turbo GT किसी से काम नहीं है।

Aston Martin DB12 Features

Aston Martin DB12 गाड़ी के प्रोफाइल की बात की जाए तो, इस शानदार गाड़ी में सोवूपिंग कूप रूफ इसे हवा के माध्यम से आसानी से काटने में सहायता प्रदान करती है, साथ ही 21 इंच के बड़े एलॉय व्हील कार में मैसिव स्टंट्स को बढ़ाते हैं, पीछे की हिस्से में सी आकर के एलईडी हेडलैंप और विशाल डिफ्यूजर हाउसिंग ट्विन क्रोम स्टैंडर्ड एग्जास्ट टिप्स जैसे हाइलाइट्स उपलब्ध करवाए गए हैं।

इस गाड़ी के केबिन इंटीरियर में महत्वपूर्ण बदलाव दिया गया है, जिसमें सबसे महत्वपूर्ण इसका डिजाइन किया गया। डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल है, इसमें एक नया इन हाउस विकसित 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोनामेंट सिस्टम वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ अन्य कई शानदार डिजिटल फीचर्स भी उपलब्ध करवाए गए हैं।

Aston Martin DB12 Powertrain

Aston martin db12 powertrain
Aston martin db12 को दमदार फीचर के साथ किया लॉन्च, एस्टन मार्टिन की पहली सुपर टूरर कार 6

इस शानदार गाड़ी के पावरट्रेन की बात की जाए तो, इसमें 4.0 लीटर v8 ट्विन टर्बो पैट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है जो 6000 आरपीएम पर 671 बीएचपी और 2750 – 6000 आरपीएम पर 800 Nm का पीक टार्क जनरेट करने में सक्षम है, साथ ही यह शक्ति को पीछे के पहियों तक पहुंचने वाला 8 स्पीड टार्क कनेक्टिविटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का उपयोग किया गया है जो, इस गाड़ी को और भी बेहद पावरफुल बना देता है।

Aston Martin DB12 Top Speed Driving Mode

इसमें इलेक्ट्रॉनिक रियल डिफरेंशियल का भी लाभ देखने को मिल रहा है।इसमें ड्राइविंग मोबिलिटी को बढ़ाया गया है, साथ ही एस्टन मार्टिन की लेटेस्ट एडाप्टिव डंपर्स और मजबूत एंटी रोल से जुड़ने और ड्राइविंग गतिशीलता को बढ़ाने में सहायता मिलने वाली है।

इसकी परफॉर्मेंस की बात की जाए तो, यह 325 किलो प्रति घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकती है, साथ ही यह सुपर कार 3.6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसमें शानदार तरीके से 5 ड्राइविंग मोड देखने को मिलते हैं, जिसमें वेट, जीटी, स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस, और इंडिविजुअल है।

Aston Martin DB12 Specifications

यदि आप इस कार की सभी महत्वपूर्ण जानकारी को टेबल के रूप में जानना चाहते तो, नीचे दिए गए टेबल की सहायता से जान सकते हैं।

FeatureSpecification
Fuel TypePetrol
Engine Displacement3982 cc
No. of Cylinders8
Max Power670.69 bhp @ 6000 rpm
Max Torque800 Nm @ 2750-6000 rpm
Seating Capacity2
Transmission TypeAutomatic
Boot Space262 Litres
Fuel Tank Capacity78 Litres
Body TypeCoupe
Ground Clearance Unladen120 mm

Leave a Comment